• शिकायत के बाद मनमानी, जिम्मेदारी से भाग रहे जिम्मेदार, शहर में सीवर ओवरफ्लो की समस्या ने रोकी विकास की रफ्तार

    वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में सीवर ओवरफ्लो की समस्या ने विकास की रफ्तार रोक दी है। शहर का तकरीबन हर इलाका सीवर समस्या से जूझ रहा है। ऐसा ही एक प्रकरण है सरैयां के मुस्लिमपुरा क्षेत्र का। करीब पांच महिने से यहां सीवर ओवरफ्लो की समस्या है। शिकायत करने के बावजूद अब तक कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा है। जनप्रतिनिधियों को भी इस समस्या से कोई सरोकार नहीं है। लोगोें का कहना है कि सीवर जाम है। आदमपुर जून पर कई बार शिकायत की गई। शिकायत करने पर इसे दुरुस्त करने का आश्वासन हर बार मिला।

    मोहल्ले वालों ने कहा कई बार की गई शिकायत

    हाल ही में नगर आयुक्त ने जोन पर कैंप लगाकर समस्या सुनी थी। इस मसले को नगर आयुक्त के समक्ष भी उठाया गया था। क्षेत्रीय के पार्षद के बेटे ने भी जोन व नगर निगम में शिकायत किया। बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी है। मोहल्ले के इमरान सिद्दकी, अतिर्कुरहमान, हाजी हारुन, मंजूर, मंसुर, कल्लू, सरफराज अहमद, सहदुलहक, इकबाल, गुड्डु आदि लोगों का कहना है कि शिकायत किए जाने के बावजूद कोई जिम्मेदार मोहल्ले में झांकने तक नहीं आया। बताया कि क्षेत्र में 20 वर्ष से सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है।

    20 साल से नहीं की गई सड़क की मरम्मत

    कहा, सीवर पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। पानी निकासी का कोई साधन नही हैं। क्षेत्र में पानी बिना बरसात के लबालब सड़को पर बह रहा है। साथ ही क्षेत्र के सभी घरो में नलो द्वारा गंदा पानी भी आ रहा है। जिससे क्षेत्र में गंभीर बिमारियों के फैलने के आसार हैं। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि अगर जल्द उन्हें इस समस्या से निजात नहीं दिलाया गया तो वह सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होंगे।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *