• #बतकहीबाज : Busy person! गधा भी शान से झूमता है, वक्त का पहिया जब उसके पक्ष में घूमता है

    Vinay Kumar Pandey
    व्यंग्य

    कहीं पढ़ा था, कुछ लोगों पर बिल्कुल सटीक… नहीं कुछ लोगों पर नहीं, यहां बिल्कुल सटीक बैठता है… गधा भी शान से झूमता है, वक्त का पहिया जब उसके पक्ष में घूमता है। दरअसल कुछ लोग खुद को जरूरत से ज्यादा Busy दिखाने की कोशिश करते हैं। खैर, Busy होने या दिखने का सबसे बड़ा फायदा बिन Sensex उछले ये होता है कि कोई भी संभावित काम आप की तरफ रुख करने की हिमाकत नहीं कर पाता है। आपके स्वभाव और Body language रूपी SPG Guards द्वारा उसको दबोच कर हिरासत में ले लिया जाता है। Busy person समाज और हर कामकाज की Property होता है। वो कई दायित्वों में अपनी टांग अड़ा कर चलता है। उसके औंधे मुंह गिरने की जिम्मेदारी समाज को नैतिक रूप से अपने कंधों पर लेकर चलनी चाहिए।

    वक्त का प्यासा

    Busy रहना एक निरंतर प्रक्रिया है। इसके लिए कोई क्रिया होना जरूरी नहीं है। Busy person के पास जाना दुस्साहसी काम है। इसे हंस कर अंजाम नहीं दिया जा सकता है। व्यस्तता के Disease से जूझ रहे Person को लगने लगता है कि दुनिया का हर दूसरा आदमी उसको Busy रखने की साजिश कर रहा है। वह खून के साथ-साथ उसके वक्त का भी प्यासा है।

    चने का झाड़

    Busy person के पास अमूमन समय की कमी रहती है। दुर्भाग्य से उसको मौजूदा हालात में तेजी से चल रही बोतल चढ़ाने के बजाय चने के झाड़ पर चढ़ाया जाता है। Caller कोई भी शख्स हो, Busy person की Caller tune हमेशा अभी थोड़ा Busy हूं का ही राग अलापती है। Busy person वक्त के साथ अपने पाप भी Free of cost काट लेता है। वह शौक और हर्ष की Marketing calls से त्रस्त नहीं होता है। क्या समझें?

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!