COVID-19 Health Varanasi 

Corona Update : बच्चे को जन्म देने वाली मां सहित Varanasi में तीन और लोग Corona संक्रमित, इतने लोग हुए डिस्चार्ज

Varanasi : जिलें में कोरोना मरीजों के बढ़ने का क्रम जारी है। बीएचयू लैब से गुरुवार को 94 सैम्पल के रिपोर्ट प्राप्त हुए, जिसमें तीन नए Corona पॉजिटिव केस मिले हैं जबकि 91 रिपोर्ट निगेटिव आई है। डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि तीन पॉजिटिव मरीजों में एक 23 वर्षीय मरीज बिहार की रहने वाली है, जो प्रसव के लिए बीते 19 मई को बीएचयू में भर्ती हुई थी। प्रसव उपरांत मां एवं बच्चे दोनों स्वस्थ हैं। इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक मां को कोविड आइसोलेशन वार्ड में एवं बच्चे को मां से अलग एलआईसीयू में भर्ती किया गया है। साथ ही यह भी बताया गया कि नवजात का भी सैंपल लिया जाएगा। यह मरीज बिहार के जनपद रोहतास की रहने वाली है।

अन्य दो संक्रमति मरीजों में 27 वर्षीय मरीज शंकरधाम कॉलोनी कबीर नगर थाना भेलूपुर का रहने वाला है। यह मुम्बई में शादी पार्टी में सजावट का कार्य करता था। 16 मई को ट्रेन द्वारा मुंबई से वाराणसी आया। स्क्रीनिंग किए जाने पर लक्षण के आधार पर इसका सैंपल लिया गया। दूसरा 30 वर्षीय मरीज तुलसी कुआं हकाक टोला थाना चेतगंज का रहने वाला है। कफ, फीवर की समस्या होने पर मरीज स्वयं बीएचयू की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा जहां लक्षण के आधार पर सैंपल लिया गया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 7 मरीजों के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज हुए मरीजों में दो मदनपुरा हॉटस्पॉट्स से, तीन पोस्टमैन की फैमिली छित्तूपुर हॉटस्पॉट से एवं दो होटल व्यवसाई के परिवार लल्लापुरा हॉटस्पॉट से संबंधित हैं।

error: Content is protected !!