• भारत कि बेटी ने इटली में लहराया तिरंगा, यूरोपियन मास्टर्स गेम्स में जीता कांस्य पदक

    भारत की बेटी मनीषी सिंह ने इटली तिरंगा लहरा कर देश का नाम रोशन किया है। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला की मनीषी सिंह ने इटली में आयोजित यूरोप इन मास्टर्स गेम्स में सफलता हासिल की है। कोरबा की एक बैडमिंटन खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपना परचम लहराया है। मनीषी पेशे से शिक्षिका है और इटली में आयोजित यूरोपियन मास्टर्स गेम्स में सफलता हासिल की है। मनीषी ने प्रतियोगिता के सिंगल और डबल्स मुकाबले में कांस्य पदक जीत कर भारत का मान बढ़ाया है।

    बीते 24 फरवरी से 2 मार्च तक उत्तराखंड के देहरादून में आयोजित राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के दौरान कोरबा के बालगोनागर निवासी बैडमिंटन खिलाड़ी 42 वर्षीय मनीषी सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस दौरान मनीषी ने चयनकर्ताओं को अपनी खेल प्रतिभा से प्रभावित किया। उनके बेहतर प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय मास्टर गेम्स फेडरेशन द्वारा चयन 26 जुलाई से 4 अगस्त तक इटली में आयोजित यूरोपियन मास्टर गेम्स 2019 के लिए किया गया।

    मनीषी राजनीति शास्त्र की टीचर है। और वो कोरबा के उरगा के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाती है। मनीषी इटली में आयोजित यूरोपियन मास्टर गेम्स में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए सिंगल वर्ड डबल्स मुकाबले में कांस्य पदक हासिल किया। मनीषी कल यानी 6 अगस्त को इटली से रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद 7 अगस्त को कोरबा आएंगी। जहां उनके स्वागत की जोरदारी तैयारी की जा रही है।

    – लंदन से श्याम बिहारी शर्मा की रिपोर्ट

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!