Varanasi 

लॉकडाउन : राशन, सब्जी और मेडिकल स्टोर पर भीड़, पुलिस की कड़ी निगरानी

वाराणसी। शहर में लॉकडाउन के बाद किराना की दुकानों पर भीड़ लग गई। बुधवार सुबह राशन की दुकानों और बाजारों में यही हाल देखने को मिला। सुबह 6 बजे से 10 बजे तक बाजार खुले, देखते ही देखते यहां भारी भीड़ लग गई। लोगों ने कई दिनों का राशन एक साथ खरीद लिया। सड़कों पर पुलिस तैनात है, वाहन चालकों पर सख्ती की जा रही है। मंडलायुक्त, आईजी, जिलाधिकारी, एसएसपी शहर का निरीक्षण करते रहे। पुलिस लोगों ने बाजारों में भीड़ न लगाने और अवश्यक सामानों को जल्दी से खरीदने को कहती रही।

नए नियम के मुताबिक, बुधवार से अगले निर्देश तक वाराणसी में सुबह 6 से 12 बजे तक अनाज, गल्ला, किराना, जनरल स्टोर, दूध, सब्जी, फल की दुकान और पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन खुलेंगी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि जो भी होम डिलीवरी करना चाहते हैं वो अपने व्यापार मंडल को नाम, पता, फोन नंबर और दुकानदार और डिलीवरी मैन के कितने पास चाहिए, किस थाना क्षेत्र और मोहल्ले में होम डिलीवरी करेंगे, इसकी सूचना उपलब्ध करा दें। इनकी होम डिलीवरी शाम 6 बजे तक लागू कराई जाएगी।

डीएम का व्यापारियों के लिए घोषणा

जो भी रिटेलर टाटा मैजिक जैसे वाहनों में चलती दुकान के माध्यम से सामान गली मोहल्लों में बिक्री करना चाहते हैं वो भी अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर व्यापार मंडल को उपलब्ध कराएं। वाहन उनको खुद रखने होंगे। उनके और उनके वाहन के भी पास जारी कराये जाएंगे। इन व्यवस्थाओं में राशन, जनरल आइटम, फल, सब्जी, दूध, दवाई शामिल हैं। इसमे बड़े छोटे स्टोर, मार्किट चेन भी शामिल हो सकते हैं। व्यापार मंडल इनकी सूची एडीएम सिविल सप्लाई वाराणसी 9454417031 को व्हाट्सएप्प पर उपलब्ध कराएंगे। अब धीरे धीरे 2-3 दिनों में रिटेल की दुकानों के खुलने की जगह इन व्यवस्थाओं को ही बढ़ावा दिया जाएगा। इसलिए ज्यादा से ज्यादा छोटे दुकानदार इस व्यवस्था से जुड़ें। हर थाना क्षेत्र में सीमित ही पास जारी हो पाएंगे इसलिए जो पहले आएंगे वो लाभ पाएंगे।

error: Content is protected !!