Crime Varanasi 

#Lockdown : समझाए जाने के बावजूद जरूरतमंदों की मदद के नाम पर तफरी करने वाले नहीं माने, DM ने निरस्त किया खाना बांटने के लिए जारी किए गए सभी पास

वाराणसी। लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए शहर के दो अन्न क्षेत्र के साथ कुछ समाजसेवी संस्था और कुछ युवकों ने जिला प्रशासन से पास जारी कराया। ताकीद किए जाने के बावजूद खाने के पैकेट्स और रोजमर्रा की चीजें वितरित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया। पास जारी करा कर कुछ लोग लॉकडाउन में रोड पर तफरी करने लगे। प्रकरण की संजीदगी को समझते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार से खाना बांटने के लिए जारी किए गए सभी पास निरस्त कर दिया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराया जाए।

दरअसल, काशी विश्वनाथ अन्न क्षेत्र और अन्नपूर्णा अन्न क्षेत्र के अलावा शहर की कई संस्थाओं ने लॉकडाउन में जरूरतमंदों को खाना और राशन देने का बीड़ा शासन की मदद से उठाया। कुछ लोगों ने इसका नाजायज फायदा उठाना शुरू कर दिया। निजी गाड़ियों पर पास चस्पा कर सड़क पर तफरी करने लगे। ऐसे लोग कभी-कभार खाना बांटने के लिए निकले भी तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना इन्हें उचित नहीं लगा। बार-बार समझाए जाने के बावजूद जब इस टाइप के लोग नहीं माने तो मजबूरन जिला प्रशासन को कड़ा रुख अख्तियार करना पड़ा। नई व्यवस्था के तहत जो लोग जरूरतमंदों की मदद करना चाह रहे हैं उन्हें जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना होगा।

error: Content is protected !!