Health Varanasi 

Lockdown : दो महीने बाद LBS Airport पर उतरा विमान, व्यवस्थाओं को जांचने पहुंचे DM व SSP

Varanasi : Lockdown के चलते बीते 62 दिनों से बन्द पड़ी विमान सेवाएं सोमवार से पुनः चालू हुई। एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए की गई व्यवस्थाओं को जांचने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा व एसएसपी प्रभाकर चौधरी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण कर बाबतपुर एयरपोर्ट पर आ चुकी फ्लाईटों एवं आने वाली फलाइटों के बारे में जानाकरी ली।

अधिकारियों के पहुंचने तक चार विमानों से करीब 252 यात्री बनारस पहुंचे थे। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि एयरपोर्ट एथॉरिटी द्वारा आ रहे यात्रियों की निरन्तर थर्मल सिकैनिंग की जा रही और उनके लगेज को भी सेनेटाइज किया जा रहा था। तथा उनका रजिस्ट्रेशन https://reg. upcovid.in ओर होने के बाद उनको होम कोरेंटाइन के लिए भेजा जा रहा।

डीएम ने निरीक्षण के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट से ले जाने व लाने के लिए हवाई अड्डे पर बने प्रीपेड टैक्सी बूथ तथा प्राइवेट ट्रेवेल एजेंसीयों ओला इत्यादि के बूथ पर जाकर उनसे जानकारी प्राप्त की तथा हिदायत दी कि कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होनें एयरपोर्ट पर लगे आटोमेटेड हैण्ड सेनेटाइजर मशीन को भी देखा तथा उसके बारे में एयरपोर्ट डायरेक्टर से विस्तार में जानकारी ली।

आने जाने वाले यात्रियों की जॉंच के लिए लगाये गये कैमरे तथा मशीन के बारे भी जानकारी ली। एयरपोर्ट डायरेक्टर द्वारा बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक यात्री की जॉंच मशीन से ही एक मीटर की दूर से किया जा सकेगा। एयरपोर्ट पर रजिस्ट्रेशन, स्क्रीनिंग, सुरक्षा जॉंच में लगे राजस्व, पुलिस, शिक्षा एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से भी एक-एक कर उनकी कार्य योजना के बारे में पूछा तथा आवश्यक निर्देश दिये।

निरीक्षण के समय एयरपोर्ट डायरेक्टर, कमांडेंट सीआईएसएफ, उपजिलाधिकारी (न्यायिक) पिण्डर, सीओ पिण्डरा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!