• PM मोदी और CM योगी ने लोगों से की अपील, बरकरार रखें शांति व्यवस्था, अफवाह पर न दें ध्यान, मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा बनाए रखें सांप्रदायिक सद्भाव

    ललखनऊ\वाराणसी। अयोध्या मामले पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच का संभावित फैसला आने को लेकर देश मे शांति व शोहर्द बनाये रखने की सरकार अपील कर रही है। काशी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, उससे किसी की हार-जीत नहीं होगी। देशवासियों से मेरी अपील है कि यह हम सब की प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता व सद्भवना की महान परंपरा को और बल दे।

    फैसला का स्वागत करेंगे देशवासी- सीएम योगी

    अयोध्या मसले पर संभावित फैसला आने से पहले सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी देशवासियों ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है। सीएम योगी ने कहा कि सभी लोग शांति व्यवस्था बनाएं रखें। अफवाहों पर ध्यान ना दें देशवासी, उच्चन्यायालय के फैसले का स्वागत करें देशवासी। इसके साथ ही प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 11 नवंबर तक बंद रहेंगे।

    मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की लोगों से की अपील

    उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने लोगों से अयोध्या राम मंदिर के संबंध में शनिवार को सर्वोच्च न्यायालय के आने वाले संभावित आदेश के परिपेक्ष्य में कौमी एकता एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि काशी गंगा जमुनी तहजीब का शहर है। न्यायालय के आदेश का सम्मान लोगों सम्मान करें और शांति व्यवस्था बनाए रखें।

    पुलिस आपके सहयोग और सहायता के लिए तत्पर- एसएसपी

    वाराणसी के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने जनपद में शांति व कानून-व्यवस्था बनाये रखने कि अपील की है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले का सभी स्वागत करेंगे। किसी तरह की कोई भी अराजक हरकत नहीं करेंगे। पुलिस सोशल मीडिया (व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि) की निगरानी कर रही है। वाराणसी पुलिस आपके सहयोग और सहायता के लिए तत्पर है।पुलिस आप से भी अपेक्षा करती है कि पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे।

    11 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

    प्रदेश सरकार द्वारा आदेश पारित होने के बाद वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपद के सभी विद्यालयों को 11 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश जारी किया है। उन्होंने काशीवासियों से अपील की है कि अफवाहों पर एकदम ध्यान न दें। शहर में शांति व कानून-व्यवस्था बरकरार है, उसको कायम रखने में प्रशासन का सहयोग करें। कोर्ट द्वारा आये फैसले का सभी सम्मान करें।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!