• पुलिस कर रही थी कलेजा चौड़ा, चोरों ने दे डाली चुनौती, BHU एम्पलाई के घर लाखों की चोरी

    कोतवाली पुलिस की सक्रियता पर भी चोरों ने लगाया सवालिया निशान

    वाराणसी। पुलिस अपनी छवी गुड वर्क कर के चाहे कितनी भी साफ क्यों न कर ले, लेकिन सक्रियता पर सवालिया निशान लग ही जाता है। इसके बाद पुलिस की किरकिरी हो जाती है। कुछ ऐसा ही वाक्या लंका थाना क्षेत्र में देखने को मिला। दोपहर तक जहां लंका पुलिस लाखों रुपये का शराब पकड़ कल अपना कलेजा चौड़ा कर बैठी थी, वहीं शाम होते-होते जोधपुर कॉलोनी में रहने वाले बीएचयू कर्मी के घर में हुई चोरी की घटना ने पुलिस की हवा निकाल दी। बीएचयू परिसर में स्थित ओल्ड जी थ्री (जोधपुर कॉलोनी) में रहने वाले आईआईटी बीएचयू में कार्यरत ललित कुमार सिंह के बंद मकान का ताला तोड़कर चोरों ने 50 हजार कैश के साथ करीब छह लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया।

    मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले ललीत कुमार सिंह दो दिन पहले घर चले गए। शुक्रवार की सुबह जब पड़ोसियों ने घर का मेन गेट खुला हुआ देखा तो ललित कुमार सिंह को फोन कर चोरी की सूचना दी। देर शाम घर पहुंचे बीएचयू कर्मी ललित ने पुलिस को सूचित किया। ललीत कुमार सिंह ने बताया कि चोर आलमारी और कमरे को खंगाल कर 50 हजार कैश और छह लाख रुपये मूल्य के सोने चांदी के आभूषण चुरा ले गए है। चोरी के मामले में लंका पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।

    दूसरी तरफ कोतवाली थाना क्षेत्र के चौखंबा इलाके में चूरू में जनरल स्टोर्स का ताला तोड़कर रुपए एक लाख से अधिक का सामान पार कर दिया। एक अन्य दुकान में चोरी का प्रयास किया लेकिन सफलता ना मिलने पर उन्हें भागना पड़ा। पता चलने पर पहुंची पुलिस हमेशा की तरह कागजी खानापूर्ति कर वापस लौट गई।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!