• काम के बूते अलग पहचान रखने वाले SSP प्रभाकर चौधरी ने मंडुआडीह थाने का किया निरीक्षण, 13 मिनट के अंदर दिए ताबड़तोड़ कई निर्देश

    वाराणसी। काम के बूते यूपी पुलिस में अलग पहचान रखने वाले एसएसपी प्रभाकर चौधरी जॉइनिंग के वक्त पहले दिन के किये गए वादे के तहत लगातार थानों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को औचक निरीक्षण पर निकले एसएसपी ने मंडुआडीह से थानेदार को अब्सेंट पाया। पूछने पर थाने में मौजूद पुलिसवालों ने बताया कि थाना प्रभारी की बीएचयू में ड्यूटी लगी है। रजिस्टर चेक किया तो उसे फटा देख मुंशी को जमकर फटकार लगायी। रजिस्टर दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस दरमियान एसएसपी ने थाने के निरीक्षण के साथ-साथ हवालात, कंप्यूटर रूम का निरीक्षण किया। खस्ताहाल दस्तावेजों को ठीक करने की हिदायत दी।

    आदत में तब्दीली लाने को कहा

    दोपहर बाद तकरीबन 3:35 पर थाने पहुंचे कप्तान 3:48 पर निरीक्षण करने के बाद थाने से बाहर निकले। करीब 13 मिनट के अपने निरीक्षण में उन्होंने कंप्यूटर रूम, हवालात आदि का बारीकी से जायजा लिया। कंप्यूटर कर्मी को बिना वर्दी देख नाराजगी जाहिर की। मुंशी मनोज उपाध्याय खाना खाने के लिए थाने से बाहर निकले थे। मुंशी के थाने पर न होने पर उन्होंने आदत में तब्दीली लाने का निर्देश दिया। दोपहर बाद मंडुआडीह थाने पर एसएसपी को देख पुलिसकर्मियों की पेशानी पर बल पड़ गए। सीधे पुलिस रूम में दस्तावेजों से संबंधित रजिस्टर की उन्होंने मांग की, रजिस्टर पलटा तो फटा हुआ पन्ना देखा बिफर पड़े। जल्द से जल्द उसे सही करने की हिदायत दी।

    ट्रैफिक व्यवस्था का लिया जायजा

    कप्तान में मलदहिया चौराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। संबंधित पुलिसकर्मियों को सुदृढ़ और सुचारू रूप से ट्रैफिक संचालन के लिए उन्होंने निर्देश दिया। याद होगा, मंडुवाडीह थाने का निरीक्षण करने से पहले एसएसपी प्रभाकर चौधरी जिले के चौबेपुर और सारनाथ थाने का निरीक्षण करने गए थे। खामियों को जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश उन्होंने मातहतों को दिया था।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!