• #Topnews- सेना भर्ती : 365 अभ्यर्थियों ने पार की दौड़ की बाधा, क्लिक कर पढ़िए बनारस की अब तक की खास खबरें

    वाराणसी। रणबांकुरे स्टेडियम (39 जीटीसी) में शुक्रवार को सेना भर्ती के लिए दौड़ में 4192 अभ्यर्थी शामिल हुए। दौड़ में 365 अभ्यर्थियों को सफलता मिली। दौड़ में शामिल होने के लिए 7156 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। गाजीपुर जिले के कासिमाबाद व मिर्जापुर जिले के चुनार तहसील के अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को सेना में भर्ती होने के लिए दौड़ लगाई। शनिवार को मिर्जापुर जिले के लालपुर, मड़िहान और देवरिया के बरहज, देवरिया, रुद्रपुर तहसील के 7037 अभ्यर्थियों ने दौड़ में हिस्सा लेने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

    हुकूलगंज में बंद मकान से चोर ले उड़े गाड़ी कमाई

    हुकूलगंज (कैंट) के रहने वाले दुर्गेश मालवीय के बंद मकान से चोरों ने तीन सोने की अंगूठी, कान के झुमके, नथिया, चेन, मंगलसूत्र चांदी के जेवरात सहित छह हजार रुपये पार कर दिया। दुर्गेश 5 नवंबर को अपनी छह साल की बेटी के इलाज के सिलसिले में लखनऊ गए थे। मौका पाकर चोरों ने गाड़ी कमाई पर कर दिया। लोगों का कहना है कि तकरीबन आठ महीने के अंदर इलाके में चोरी की 10 वारदातें हुई हैं।

    वकीलों ने कानून मंत्री का फूंका पुतला, नहीं किया आदलती काम

    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में 2 नवंबर को वकीलों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद उत्तर प्रदेश में वकीलों का प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को बनारस और सेंट्रल बार के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने अदालती काम नहीं किया। बनारस में विरोध जताते हुए वकीलों ने कानून मंत्री का पुतला फूंका।

    पार्लर संचालन को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

    भेलूपुर स्थित एक मॉल में शुक्रवार को एक क्लब की ओर से ब्यूटी पार्लर संचालन करने को लेकर प्रशिक्षण देने की शुरुआत की गई। इस मौके पर रीता भार्गव, रेनू सर्राफ, शीला सिंह, रेनू कैला, अर्चना बाजपेई, मीणा अग्रवाल सरिता शाह विनीता नंदिनी अर्चिता आदि उपस्थित थीं।

    लघु उद्योग संचालिका के खिलाफ केस

    सिंहापुर (बड़ागांव) में एसडीएम के निर्देश पर पूर्व की गई संपत्ति का सील तोड़ कर उपभोग करते पाए जाने पर सामायिक संग्रह अमीन ने लघु उद्योग संचालिका के खिलाफ थाने में केस दर्ज। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    विवाहिता से जालसाजी

    भिटकुरी (कपसेठी) निवासिनी ज्योति शर्मा नामक विवाहिता के खाते से जालसाज ने एक लाख 43 हजार 800 रुपए पार कर दिया। विवाहिता ने मामले की शिकायत बड़ागांव स्थित बैंक के प्रबंधक व इलाकाई पुलिस से किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    दुकान में घुसी बस, एक की मौत दो गंभीर

    रामपुर बसनी (बड़ागांव) में शुक्रवार की दोपहर अनियंत्रित बस एक दुकान में जा घुसी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि हादसे में मौके पर एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए। दुर्घटना के बाद लोगों ने बाबतपुर-जमालपुर रोड जाम कर दिया। दोपहर तक पुलिस चक्काजाम कर रहे लोगों को समझाने के प्रयास में लगी हुई थी।

    हनुमान मंदिर के स्थापना दिवस पर पूजन-अर्चन

    बिरांवकोट (बड़ागांव) में स्थित मोनी बाबा आश्रम में हनुमान मंदिर के स्थापना दिवस पर विधि-विधान से पूजन अर्चन किया गया। आश्रम के व्यवस्थापक और पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रसिद्ध नारायण सिंह उर्फ बाबा ने बताया कि इस दरमियान हरि कीर्तन ने भक्तों का मन मोह लिया।

    डॉक्टर ने युवती से की छेड़खानी

    दवा लेने के लिए क्लीनिक पर गई युवती के साथ डॉक्टर द्वारा छेड़खानी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। लोहता पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

    ट्रैक्टर पलटने से ट्रैफिक व्यवस्था बेपटरी

    सोनातालाब (सारनाथ) के पास शुक्रवार को भोर में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलटने के कारण कुछ देर के लिए जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। ट्रैक्टर ट्रॉली पर बालू लदा हुआ था। संयोग अच्छा था कि हादसे में कोई चोटिल नहीं हुआ। चालक सुभाष ने बताया कि एक्सल टूटने के कारण गाड़ी अनियंत्रित हो गई थी।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!