• #TopNews : सारनाथ म्यूजियम गेट के पास जापानी पर्यटक बेहोश, क्लिक कर जानिए अब तक की बनारस की खास खबरें

    वाराणसी। सारनाथ म्यूजियम गेट के पास मंगलवार को सुबह तकरीबन 10:00 बजे जापानी पर्यटक हिनैल्को (32) बेहोश होकर गिर पड़ीं। जानकारी नेशनल हेल्थ केयर 102 और 108 को कॉल कर दी गई। काफी देर बाद भी जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो टूरिज्म इंस्पेक्टर राजेश कुमार व सिपाही दिलीप गुप्ता ने उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया। अपने खर्चे से उनका इलाज कराया। बताया, बुखार से वह परेशान थीं। इलाज के बाद उन्हें बंगाली टोला स्थित गेस्ट हाउस भेज दिया गया।

    युवक पर जानलेवा हमला

    हमलावरों ने शिवम चौबे पुत्र भद्दू चौबे को पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना गौरा ऊपरवार (चौबेपुर) की है। युवक के हाथ-पैर में फ्रैक्चर है। उसके सिर में गंभीर चोट आई है। घर के लोगों ने जख्मी शिवम को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया है। परिवार के लोगों का कहना है कि रंजिशन शिवम पर जानलेवा हमला किया गया है।

    अपाचे बाइक सवार बदमाशों ने छीना मोबाइल

    अर्दली बाजार के रहने वाले अनिल सिंह से अपाचे बाइक सवार बदमाश मोबाइल छीन कर भागने लगे। पता चलने पर पुलिस ने गाड़ियों की चेकिंग शुरू की। चेकिंग के दरमियान आशियाना तिराहे से दो संदिग्ध युवक पकड़े गए।

    डीएम, एसएसपी पहुंचे जिला जेल

    डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्णी मंगलवार की दोपहर अचानक जिला जेल पहुंचे। डीएम और एसएसपी के निरीक्षण करने पहुंचते ही जेल में अफरा-तफरी तफरी मच गई।

    जरूरतमंद छात्र करा सकते हैं निशुल्क एडमिशन

    प्राविधिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक डी फार्मा सहित बीसीए, बीए, बीएससी, बी कॉम आदि विश्वविद्यालय मान्यता प्राप्त कोर्सेज में सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी व अल्पसंख्यक सभी वर्गों के जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को हर साल की तरह 20 प्रतिशत सीट आरक्षित कर निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रहा है। ऐसे छात्र-छात्राएं जो अभी तक किसी भी कोर्स में प्रवेश नहीं ले सकें हैं, कृष्ण सुदामा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन कैथी (चौबेपुर) या सादात गाजीपुर में निशुल्क प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी सुदामा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन डॉ. विजय यादव ने दी है।

    बिना बैरिकेडिंग के कर रहे खोदाई

    फोर लेन सड़क के लिए भिखारी पुर तिराहे के पास मंगलवार को हो रही पटरियों की खोदाई में राहगीरों के सुरक्षा की अनदेखी किया जा रहा है।पटरियों की खोदाई मजदूर बिना बैरिकेडिंग के कर रहे थे। यहां यह बताना बेहद जरूरी है कि जिस जगह खोदाई की जा रही है वह इलाका बेहद व्यस्त रहता है। लोगों का कहना था कि खोदाई का काम रात के वक्त करना चाहिए ताकि ट्रैफिक पर लोड कम पड़े। ऐसा करने से दुर्घटना होने के आसार न के बराबर रहेंगे।

    प्रथ्विश्वर बाबा का वार्षिक हरियाली व हिमश्रृंगार

    पांडेयपुर स्थित खजूरी मे हर साल की तरह इस वर्ष भी बाबा प्रथ्विश्वर का 151 बर्फ की सिल्लियों से हरियाली हिमश्रृंगार, रुद्राक्ष श्रृंगार सावन के अंतिम सोमवार पर वैदिक मंत्रोचारण के बीच किया गया। आखिरी सोमवार की रात शयन आरती तक हजारों की संख्या में भक्तों ने दर्शन किया। बाबा एक ही नारा है, सबका तू ही सहारा है नारे के साथ मंदिर परिसर गूंजता रहा। भक्तों ने हजारों की संख्या में प्रसाद ग्रहण किया। लोगों का कहना था कि सावन माह में बाबा के यहां जो भी आकर आस व मुराद रखी जाए वह जरूर पूरी होती है। श्रृंगार व भंडारे में मुख्य रूप से मनीष चौबे, अभय दुबे, बृजेश कुमार, मोनू, मंगल, राजकुमार उपाध्याय, देवांश, नीरज चौबे, आदर्श चौबे के साथ अन्य लोग मौजूद थे।

    50 मीटर सड़क बनी थी राजनीतिक तकरार की वजह

    मलदहिया स्थित लोहा मंडी में जिस सड़क के लिए भाजपा व कांग्रेस में राजनीतिक तकरार बढ़ गई है वह महज 50 मीटर लंबी है। स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर भी शिकायत कर सड़क दुरुस्त कराने की मांग की है। वहीं, अपनों के बीच पहुंचे नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को भी अवगत कराते हुए मौका-मुआयना की बात कही तो भाजपाइयों के बोल बिगड़ गए। परिणाम यही हुआ कि 50 मीटर सड़क कई वर्षों से खराब है जो अब तक नहीं बनी। यह सड़क लोहा मंडी के लिए महत्वपूर्ण है। खराब सड़क होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती है।

    धूमधाम से मनाई गई भैरव अष्टमी

    मार्गशीर्ष अष्टमी के अवसर पर बाबा काल भैरव का जन्म दिवस काल भैरव मंदिर में धूम-धाम से मनाया गया। इस अवसर पर बाबा काल भैरव का भव्य श्रृंगार किया गया। बाबा को कारण का भोग लगाया गया। बाबा कालभैरव काशी के कोतवाल हैं। ऐसी मान्यता है कि बाबा काल भैरव काशी के रक्षक हैं और अगर आप काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद काल भैरव के दर्शन नहीं करते हैं तो फिर आपके दर्शन पूरी नहीं मानी जाती।

    प्लास्टिक के झंडों के बहिष्कार की छात्राओं ने ली शपथ

    एक सामाजिक संस्था ने मंगलवार को मैदागिन स्तिथ हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज में छात्राओं को प्लास्टिक के झंडे का उपयोग न करने और बहिष्कार की शपथ दिलाया। संस्था के अध्यक्ष ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस पर प्लास्टिक के बने झंडों को बच्चों को थमा दिया जाता है, जो की अब पूर्ण रूप से बैन हो चुका है।

    बीएचयू डेयरी फार्म के गाय की करंट से मौत

    बीएचयू डेयरी फार्म में पाली गई गाय की मंगलवार को करंट की जद में आने से मौत हो गई। घटना कबीर नगर कॉलोनी के पास की है। गाय के मरने की जानकारी मिलने पर बीएचयू डेयरी फार्म से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!