• विवाहिता सहित दो लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

    फूलपुर और भेलूपुर थाना क्षेत्र की घटनाएं
    
    विवाहिता की मौत के मामले में दहेज हत्या का मुकदमा
    
    मृतकों के परिवार में कोहराम

    वाराणसी। जिले के भेलूपुर और फूलपुर थाना क्षेत्रों में विवाहिता सहित दो लोगों ने फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार को सुबह पता चलने पर पहुंची पुलिस ने मृत विवाहिता और जेई की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। विवाहिता की मौत के मामले में उसके मायके वालों ने डावरी डेथ (दहेज हत्या) का मुकदमा कायम कराया है।

    हमारे भेलूपुर प्रतिनिधि के मुताबिक कैवल्यधाम एक्सटेंशन में पावर ग्रिड में तैनात जई कृष्ण कुमार विश्वकर्मा (47) ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पिता गणेश प्रसाद विश्वकर्मा ने बताया कि तकरीबन 5:30 बजे भोर में कृष्ण कुमार की पत्नी ने देखा, उनकी लाश गमछे के सहारे लटक रही थी। चीखने-चिल्लाने पर घर के लोग एकत्र हो गए। कृष्ण कुमार की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक को दो बेटे हैं।

    दूसरी तरफ, गड़खरा (फूलपुर) में नगीना राजभर (26) ने फांसी लगाकर जान दे दी। नगीना राजभर का मायका जौनपुर जिले के जलालपुर (आशापुर) में था। चार साल पहले नगीना की शादी अरविंद उर्फ नखडू़ से हुई। विवाहिता के फांसी लगाकर जान देने की जानकारी मिलने पर पिता गोरखनाथ राजभर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में ले लिया। पिता की तहरीर पर ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *