• #UP : थानों में शतप्रतिशत दर्ज किए जाएं केस, समीक्षा बैठक में बोले DG ओपी सिंह भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं

    लखनऊ। डीजी ओपी सिंह ने सिद्धार्थनगर जिले में अपराध शाखा के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया।डीजी, एडीजी गोरखपुर जोन व अन्य अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइन में वृक्षारोपण किया गया। चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को कम्बल वितरित किया गया। डीजी ओपी सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में बस्ती रेंज की कानून-व्यवस्था व अपराध की समीक्षा बैठक की। एडीजी गोरखपुर जोन दावा शेरपा, आईजी बस्ती रेंज आशुतोष कुमार व बस्ती रेंज के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारी और प्रभारी निरीक्षक, थाना प्रभारी उपस्थित थे।

    डीजी ने कहा कि सभी थानों पर शत-प्रतिशत एफआईआर दर्ज की जाएं, विशेष रूप से महिलाओं व बच्चों के सम्बन्ध में होने वाले अपराधों पाॅक्सो एक्ट आदि महत्वपूर्ण अधिनियमों में त्वरित और सख्त कार्रवाई की जाय।थानों पर आने वाली आम जनता की समस्याओं के निराकरण पर विशेष ध्यान दिया जाय, जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न होने पाये। कहा कि अवैध शराब, ड्रग्स व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी आदि में लिप्त अपराधियों के विरूद्ध निरन्तर अभियान चलाया जाय। थानों में किसी भी तरह से भ्रष्टाचार की शिकायत स्वीकार्य नहीं है, शिकायत मिलने पर सत्यता के आधार पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

    थानों पर बने डिजिटल वालांटियर ग्रुप के माध्यम से थाना क्षेत्र में हो रही छोटी-बड़ी घटनाओं पर त्वरित कर्रवाई की जाय तथा अफवाहों का यथाशीर्घ खण्डन किया जाय। अधिक से अधिक स्मार्ट व कम्युनिटिंग पुलिसिंग की जाय।

    डीजी ने सिद्धार्थनगर में प्रशिक्षणाधीन आरक्षियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रशिक्षण पुलिस विभाग का एक अभिन्न अंग है, इसको पूर्ण मनोयोग से करते हुए इंडोर व आउट डोर परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करते हुए परीक्षा उत्तीर्ण कर पुलिस विभाग को अपनी बेहतर सेवा प्रदान करें।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!