Varanasi उत्तर प्रदेश 

Varanasi : 55 घण्टें के सम्पूर्ण लॉकडाउन का दिख रहा असर, सड़क पर उतरा प्रशासनिक अमला

Varanasi : प्रदेश सरकार के निर्देश पर शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार भोर में पांच बजे तक टोटल लॉकडाउन का आदेश दिया गया है। शासन के निर्देश पर वाराणसी में रात दस बजते ही 55 घंटे तक टोटल लॉकडाउन शुरू हो गया। जिले की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी। दूध-सब्जी और दवाओं की दुकानों को खोलने के लिए समय निर्धारित किया गया है। सभी थाना क्षेत्रों में रात से ही गश्त बढ़ा दी गई और लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को पूर्ण लॉकडाउन की सूचना दी गई।

शनिवार सुबह फल, सब्जी की खरीदारी 10 बजे तक कर लेने की अपील की गई। शहर के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस ने रूट मार्च किया। गोदौलिया, नई सड़क, अस्सी, मदनपुरा, लहरतारा, मैदागिन आदि इलाकों में पुलिस सड़क पर उतरी और लाउडस्पीकर से रात 10 बजे के बाद से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक पूर्ण लॉकडाउन की जानकारी दी। रूट मार्च के दौरान बेवजह बाहर निकले लोगों को टोका गया। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई। 

आईजी व एसपी सिटी ने किया भ्रमण

व्यवस्थाओं का हाल जानने आईजी रेंज विजय सिंह मीणा व एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी खुद सड़क पर उतरे। अधिकारियों ने मय फोर्स के साथ गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट तक पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान बेवजह सड़कों पर दिखे लोगों को वापस घरों की ओर भेजा गया।

देवालय भी बन्द

जिला प्रशासन के निर्देश पर सभी धार्मिक स्थलों को भी दो दिन तक बन्द करने का निर्देश है। जिसका पालन करते हुए मौजूदा समय में खुल रहे देव स्थल भी बन्द है। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर व माता अन्नपूर्णा मन्दिर में मंगला आरती के बाद आम भक्तों के दर्शन के लिए दरबार बन्द कर दिया गया है। सोमवार पांच बजे तक बन्द रहेंगे देवालय। आरती-पूजन यथास्थिति चालू रहेगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में सख्ती

एसपी ग्रामीण एमपी सिंह ने बताया कि सभी 14 प्वाइंट पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में पूर्व में बनाये गये प्वाइंट को एक्टिव कर दिया गया है। रात से ही पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। पीआरवी को हर पल अलर्ट रहने को कहा गया है।

error: Content is protected !!