• राष्ट्रीय खेल दिवस पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन, फिटनेस के लिए किया गया जागरूक

    वाराणसी। मेजर ध्यानचंद की स्मृति में राष्ट्रीय खेल दिवस पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय सोनबरसां (चौबेपुर) में बच्चों के बीच खेलकूद की प्रतियोगिताएं कराई गईं। प्रतियोगिताओं में चेस्ट कैरम, बैडमिंटन, वालीबाल के खेल का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाए बच्चों को पुरस्कार दिया गया।

    साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित फिट इंडिया अभियान का रेडियो प्रसारण बच्चों के बीच सुनाया गया। बच्चों तथा अध्यापकों को फिटनेस के लिए जागरूक रहने के लिए प्रेरित करने का संदेश दिया गया। प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए संदेश को अपने जीवन में उतारने का संकल्प बच्चों ने लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रधानाचार्य गोपाल यादव, अवनीश पाठक, शशांक वर्मा, आरती, प्रीति शुक्ला, सविता सक्सेना, आशा यादव, हनुमान शरण चौबे, राजेश पांडेय, प्रतिभा, पल्लवी, संध्या, नीतू, सविता आदि कई अध्यापक व अभिभावक मौजूद थे।

    बच्चों को बताया गया खेल का महत्व

    दूसरी तरफ राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्राथमिक विद्यालय पिसौर (शिवपुर) के सहायक अध्यापक गौरव कुमार सिंह ने बच्चों को खेल का महत्व बताते हुए उनके साथ फुटबॉल और कैरम खेला। बच्चों को यह भी बताया कि हर रोज खेलने से शरीर और मस्तिष्क सदैव तरोताजा रहता है जिससे पढ़ने में भी मन लगता है। फिट इण्डिया अभियान के तहत बच्चों को प्रधानमंत्री के फिटनेस कार्यक्रम को सुनाया और विस्तृत जानकारी भी दी गई।

    प्रतियोगिता का आयोजन

    उधर, राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सुसुवाही स्थित नवनीता कुंवर पब्लिक स्कूल में विविध खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रबंधक राजेश राय व प्रधानाचार्य डॉ दिवाकर राय के साथ कोऑर्डिनेटर एके वर्मा ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर बच्चों के लिए एक विशेष चलचित्र कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें मेजर ध्यानचंद के जीवन से जुड़ी जानकारियों के साथ खेलकूद के बारे में बताया गया। खेलकूद के क्रम में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में मानस, आदर्श राय, अभिषेक, सत्य, सूरज, प्रभात संजय रजत ने भागीदारी की। प्रतियोगिता के अंत में वाइस प्रेसिडेंट प्रवीण राय में सभी का आभार व्यक्त किया।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *