• लाइट, कैमरा, एक्शन से गुंजा चेतसिंह घाट, आलिया-रणबीर की एक झलक पाने को बनारसी बेताब

    वाराणसी। बिना कार्तिक पूर्णिमा के ही इस गर्मी में दीपों की जगमगाहट से काशी के घाट जगमग हो उठे थे। ये अलौकिक दृश्य देख आने-जाने पर्यटक व स्थानीय आश्चर्य चकित थे। आकाशीय दीप के साथ घाट की सीढ़ियों पर दीप जल रहे थे। उसके साथ मां गंगा की आरती भी हुई। ये सब देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी थी। लोग समझ नहीं पा रहे थे कि हो क्या रहा है।

    लाइट… कैमरा… साउंड… एक्शन सुनते लोग हुए हैरान

    तभी एक तरफ से माइक से तेज आवाज आई लाइट, कैमरा, साउंड तो लोगों की नजर मशहूर फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर व फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट पर पड़ी, जो ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के लिए शुक्रवार को बनारस पहुंचे थे। रविवार से फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। फिल्म कलाकारों को देखने के लिए घाट पर लोग उमड़ पड़े थे।

    गाने की हुई शूटिंग

    रविवार की शाम फिल्म के गाने को शूट करने के लिए पूरा सेट ऐसा बनाया गया था जैसे देवदीपावली का नजारा हो। सूर्य ढलते ही शूटिंग शुरू हुई। फिल्म निर्देशक अयान बनर्जी ने मेगाफोन के जरिए तुंरत कहा रेडी एव्रीवन, ओके लाइट, साउंड, कैमरा। निर्देशक के इतना कहते ही सहायक निर्देशक ने क्लैप के लिए कैमरे के आगे हाथ बढ़ा कर कहा सीन वन-शॉट वन। फिर अयान ने जैसे ही एक्शन कहा, घाट पर हलचल तेज हो गई। इसी भीड़ का हिस्सा बने रणबीर कपूर भी अस्सी घाट की ओर से बढ़ते हुए सेट पर बनाए गए गंगा अवतरण की झांकी की ओर बढ़े। पहले ही प्रयास में यह शॉट ओके हो गया।

    बिना रीटेक के पूरा हुआ सीन

    इसके बाद ऐसा ही शॉट आलिया भट्ट पर फिल्माया गया। आलिया हश्चिंद्र घाट की ओर से उसी झांकी की ओर बढ़ी। दोनों कलाकारों ने अपने-अपने पहले सीन बिना रीटेक के पूरे कर लिए लेकिन दोनों के दोनों ओर से एक दूसरे की ओर बढ़ने के दृश्य को वाइड एंगिल से फिल्माने के लिए कई बार प्रयास करने पड़े। इसके बाद गंगा आरती और दीपदान के दौरान आलिया-रणबीर के एक दूसरे के आसपास होने के दृश्य भी फिल्माए गए।

    ट्रायल के लिए देर रात घाट पहुंचे थे सीने स्टार

    शूटिंग के दौरान चेतसिंह घाट के दोनों छोर से लोगों का आना-जाना रोक दिया गया था। लोगों को सेट से दूर ही रोकने के लिए निजी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। शूटिंग शुरू होने से एक रात पहले शनिवार को मध्यरात्रि में आलिया और रणबीर ने सेट पर पहुंच कर पूर्वाभ्यास किया था। सूत्रों के मुताबिक आलिया और रणबीर रात करीब पौने बारह बजे बृजराम पैलेस, दरभंगा घाट से बोट से चेतसिंह घाट पहुंचे थे।

    Print Friendly, PDF & Email

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *