Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

फायर इक्विपमेंट्स दुरुस्त करने के लिए 15 दिन का वक्त : पुलिस आयुक्त ने बिल्डर्स के साथ की मीटिंग, सिक्योरिटी ऑडिट में कमियां पाएं जाने पर कार्रवाई होगी

Varanasi : विद्यापीठ रोड पर स्थित अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर अपार्टमेंट में आग लगने के बाद पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने सोमवार को बिल्डर्स के एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। आग से बचाव के उपायों पर उन्होंने जरूरी निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बिल्डर्स को अपने प्रोजेक्ट्स के फायर इक्विपमेंट्स को दुरुस्त करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है। इसके बाद फायर सिक्योरिटी ऑडिट में कमियां पाएं जाने पर कार्रवाई होगी। RWA से अपेक्षा की गई है की वे तत्काल आवश्यक तैयारियां कर लें।

बैठक में प्रोविजनल फायर NOC प्राप्त कर कंप्लीशन पूर्ण न करने वाले प्रोजेक्ट चिन्हित करने के लिए CFO को निर्देशित किया गया है।

दरअसल, अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर अपार्टमेंट में आग लगने के बाद प्रशासन गंभीर है। बहुमंजिला इमारतों में फायर सेफ्टी सिस्टम की जांच की जा रही है।

VDA ने शहर के 174 बहुमंजिला इमारतों की सूची तैयार की है। इन इमारतों के जांच के दौरान बिल्डिंग में मौजूद कर्मचारियों को आग से बचाव के लिए प्रशिक्षित भी किया जाएगा। शहर में अगलगी की घटनाएं न हों इसके लिए लोगों को जागरुक करने की भी योजना है।

You cannot copy content of this page