Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

अति‍क्रमणकारियों के खि‍लाफ महाअभि‍यान : CP ए. सतीश गणेश और DM कौशल राज शर्मा ने कच्‍चे-पक्‍के नि‍र्माणों को ध्‍वस्‍त कराया, पांच जोन में बांटा गया शहर, अफसरों ने 10 दि‍न के अंदर महत्‍वपूर्ण सड़ककों को अति‍क्रमण मुक्‍त कराने का दिया टास्क

Varanasi : त्‍यौहारों से पहले अति‍क्रमणकारियों के खि‍लाफ महाअभि‍यान की शुरुआत हो गयी है। खुद पुलि‍स कमि‍श्‍नर ए. सतीश गणेश और जि‍लाधि‍कारी कौशल राज शर्मा ने चौकाघाट इलाके में घूम घूमकर सड़क पर अति‍क्रमण कि‍ये कच्‍चे-पक्‍के नि‍र्माणों को ध्‍वस्‍त कराया।

नगर आयुक्‍त प्रणय सिंह नगर नि‍गम की टीम और प्रवर्तन दल के साथ मौजूद थे। पीडब्‍ल्‍यूडी के अधि‍कारी भी सड़क पर उतरकर अति‍क्रमण को हटवा रहे थे। अभि‍यान के दौरान कई थानों की फोर्स भी मौजूद थी।

जि‍लाधि‍कारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि‍, वाराणसी नगर को पांच जोन में बांटकर पांच टीमें बनायी गयी हैं। ये टीमें आने वाले 10 दि‍न के अंदर बनारस की हर महत्‍वपूर्ण सड़क को अति‍क्रमण से मुक्‍त कराने की दि‍शा में काम करेंगी।

जि‍लाधि‍कारी के मुताबिक, ये देखा गया है कि‍ सड़क के कि‍नारे नालि‍यों तक पर लोगों ने अति‍क्रमण कर रखा है। ऐसे सभी टम्‍प्रेरी और परमानेंट नि‍र्माणों को ध्‍वस्‍त कि‍या जा रहा है। नगर नि‍गम अपनी सड़कों को और पीडब्‍ल्‍यूडी अपनी सड़कों को 10 दि‍न के भीतर अति‍क्रमण से मुक्‍त कराएंगे।

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि‍, ये अभि‍यान आने वाले त्‍यौहारों से पहले तक यानी अगले 10 दि‍न तक जारी रहेगा। सुबह से लेकर शाम तक सभी पांच-पांच टीमें अपने अपने इलाके में 20 से 30 जगहों पर अति‍क्रमण के खि‍लाफ व्‍यापक अभि‍यान चलाएंगी।

उन्‍होंने यह भी कहा कि‍ ऐसा देखने में मि‍लता है कि‍ अति‍क्रमण करने वाले अभि‍यान के बाद वापस अपने जगह पर लौट आते हैं। ऐसे तत्‍वों से नि‍पटने के लि‍ये इस बार सबकी फोटोग्राफी करायी जा रही है। इस बार सभी को हि‍दायत देकर छोड़ा जा रहा है, मगर अगली बार दोबारा अति‍क्रमण करने वालों के खि‍लाफ कड़ाई करते हुए FIR दर्ज करायी जाएगी। अगले 10 दि‍न तक चलने वाले अति‍क्रमण के खि‍लाफ अभि‍यान में फोटोग्राफी के साथ ही जहां जहां से अति‍क्रमण हटाया जा रहा है उन्‍हें जीडी में दर्ज कि‍या जाएगा। जि‍लाधि‍कारी के अनुसार, आम जनता और राहगीरों के तकलीफों को देखते हुए ये अभि‍यान शुरू कि‍या गया है।

दूसरी तरफ, अति‍क्रमण अभि‍यान का शहर के कई इलाकों में वि‍रोध भी हुआ है। कोतवाली क्षेत्र में ठेला पटरी वालों ने अभि‍यान का वि‍रोध कि‍या। पटरी दुकानदारों ने आरोप लगाया कि‍ हमारे ठेले और गोमटि‍यों को जबरन नगर नि‍गम की टीम तोड़ दे रही है, जि‍ससे हमें काफी नुकसान हो रहा है। इधर, चौकाघाट इलाके में भी अति‍क्रमण करने वाले कई लोगों ने नगर नि‍गम के प्रवर्तन दल का वि‍रोध कि‍या। देर तक बहसबाजी भी हुई।

ACP ने अतिक्रमणकारियों को दी चेतावनी

उधर, ACP भेलूपुर प्रवीण सिंह ने मंगलवार की रात अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया।

रोड कब्जा करने वालों को चेतावनी दी गई। फोर्स ने संदिग्धों की तलाशी ली।

You cannot copy content of this page