Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट धर्म-कर्म पूर्वांचल 

सात अक्टूबर से शारदीय नवरात्र : काशी जोन में 134 और वरुणा जोन में दुर्गा पूजा पंडालों की संख्या 117, CP ए. सतीश गणेश ने वाराणसी कमिश्नरेट के सभी थाना क्षेत्रों के लिए जारी किया विस्तृत निर्देश

Varanasi : शारदीय नवरात्र इस बार सात अक्टूबर से शुरू हो रहा है। विजयदशमी 15 अक्टूबर को मनाई जाएगी। दुर्गा पूजा पंडालों में पूजन-अर्चन को लेकर पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने सोमवार को मातहतों के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए। काशी जोन में 134 और वरुणा जोन में दुर्गा पूजा पंडालों की संख्या 117 है। पुलिस कमिश्नर ने निर्देश दिया है कि कमिश्नरेट के थाना क्षेत्रों में सभी जगहों पर कोविड-19 प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। पूजा पंडाल प्रबंधकों और समितियों की बैठक कर उन्हें कोविड-19 महामारी के दिशा-निर्देशों के पालन, पंडालों के आकार, CCTV कैमरों और अग्निशमन यंत्रों की उपलब्धता के साथ यातायात सहित सुरक्षा व्यवस्था आदि के बारे में बताते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए।

निर्देशित किया है कि थाना प्रभारी पूजा पंडाल स्थापना स्थलों का भ्रमण कर उनके स्थान, आकार और आवागमन बाधित न हो इसके लिए पहले से ही व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। विवादित या संवेदनशील स्थलों का भ्रमण कर समस्या का समाधान और आवश्यक फोर्स प्रबंध की तैयारी कर ली जाए। शरारती तत्वों को चिन्हित कर उनकी सूची बनाकर उनके विरूद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए। विसर्जन के लिए उच्च न्यायालय की ओर से जारी आदेश का अनुपालन कराया जाए। जरूरत के मुताबिक यातायात डायवर्जन पूर्व से तय कर उचित माध्यम से प्रचार-प्रसार भी कराया जाए, ताकि जनता उससे अवगत रहे। सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाए। छोटी से छोटी घटना पर सतर्कता के साथ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

You cannot copy content of this page