Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

त्योहार पर यात्रियों को रोडवेज का तोहफा : 09 दिन तक चलेंगी 450 अतिरिक्त बसें, सफर में नहीं होगी परेशानी

Varanasi : आगामी दीपावली और छठ के त्योहार पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए नौ दिन तक अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है।

यात्रियों की सुविधा के लिए वाराणसी परिक्षेत्र में 22 से 30 अक्टूबर तक सभी प्रमुख रूट पर 450 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए रोडवेज प्रशासन ने कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं।

यूपी रोडवेज के वाराणसी के रीजनल मैनेजर गौरव शर्मा के मुताबिक, आगामी त्योहारों के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ बसों में बढ़ने लगी है। वाराणसी से रोजाना लगभग 20 हजार यात्रियों का आवागमन होता है।

इसलिए वाराणसी से गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, मिर्जापुर, भदोही और जौनपुर सहित अन्य सभी प्रमुख रूटों पर एक्स्ट्रा बसें चलाई जाएंगी। त्योहारों पर एक्स्ट्रा बसों के संचालन के साथ ही उनके फेरे भी बढ़ाए जाएंगे।

त्योहारों के समय बस यात्रियों की सहूलियतों के मद्देनजर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ बैठक कर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया है। इस बार त्योहारों पर रोडवेज से सफर करने वाले यात्रियों को असुविधा न हो।

त्योहारों के दौरान ड्यूटी करने वाले रोडवेज के कर्मचारियों को रोजाना 350 रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। सुपरविजन का काम करने वाले कर्मचारियों को भी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इस संबंध में रोडवेज के कर्मचारियों के साथ जरूरी जानकारियां शेयर कर दी गई है।

You cannot copy content of this page