Exclusive Varanasi 

@aajexpressdgtl #Exclusive : पूरी करें हर ‘आस’, Mother’s Day को मां के लिए बनाएं ‘खास’, इस दिन मनाया जाएगा ‘अनोखा दिवस’

लॉकडाउन में घरों में रहकर करें सेलिब्रेट

Varanasi : भगवान ने किसी भी शख्स को सबसे बड़ा और नायाब तोहफा जो दिया है वो है – ‘मां’। इस बार 10 मई को भारत सहित दुनिया के कई देश उसी मां के प्यार, त्याग और लगाव को सलाम करेंगे। जी हां, 10 मई को मदर्स डे है। वैसे तो मां को हर दिन प्यार किया जाता है, लेकिन मां को प्यार और सम्मान देने के लिए कई देशों में अलग-अलग तारीख पर खास मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। भारत सहित कई देशों में मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है।

कोरोना संकट काल में सभी घर में रहने को मजबूर हैं, ऐसे में आप भी अगर अपनी मां के साथ घर में हैं तो आप कुछ सरप्राइज देकर इस दिन को स्पेशल बना सकते हैं। हम आपके मदर्स डे को यादगार बनाने के लिए कुछ ऐसे ही आइडियाज आपसे शेयर कर रहे हैं। मदर्स डे पर अगर आप इस पल को यादगार बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आप केक बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि लॉकडाउन में आप बाजार से केक खरीदकर बिल्कुल न लाएं, घर में खुद से अपनी मां के लिए केक बनाएं और अपनी भावनाओं का इजहार करें।  

अगर आप केक नहीं बनाना चाहते हैं तो आप उनके लिए उनका पसंदीदा मील बना सकते हैं। रोज तो आपकी मां आपके लिए खाना बनाती हैं, क्यों न इस दिन आप उनके लिए खाना बनाएं और उन्हें पूरे दिन के लिए आराम करने दें। इस दिन आप अपनी मां को एक चॉकलेट के साथ एक प्यार भरा कार्ड भी दे सकते हैं। इस कार्ड को भी खुद बनाएं और इसमें आप अपनी मां के लिए कुछ लाइनें और कविताएं लिख सकते हैं। मदर्स डे पर आप अपनी मां के कुछ फोटोज और वीडियोज के साथ स्पेशल वीडियो क्लिप बना सकते हैं। यह उनके लिए एक अच्छा सरप्राइज होगा। 

शुरुआत

अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस अपनी मां से बहुत प्रभावित थीं। उन्होंने कभी शादी नहीं की थी। मां की मौत होने के बाद प्यार जताने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की। धीरे-धीरे ये परंपरा अन्य जगहों पर भी फैल गई। आज इसे भारत, अमेरिका सहित तमाम देशों में मनाया जाता है। यूके में इसे 6 मार्च को मनाया जाता है।

You cannot copy content of this page