Varanasi 

ACMO डॉ. एके गुप्ता रिटायर : बोले CMO- सेवानिवृत्ति है जीवन की नई यात्रा, साथियों ने दी विदाई

Varanasi : अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए.के. गुप्ता गुरुवार को सेवानिवृत हो गये। इस अवसर पर आयोजित विदाई समारोह में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने कहा कि नौकरी से सेवानिवृत्ति भी जीवन के एक नई यात्रा की शुरूआत होती है। यह एक ऐसी यात्रा होती है जो तमाम अनुभवों को बटोरने के बाद शुरू की जाती है। उन्होंने डॉ. गुप्ता को जीवन की इस नई यात्रा के लिए शुभकामनाए दी।

सीएमओ कार्यालय के सभागार में आयोजित विदाई समारोह में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने डॉ. गुप्ता के कार्य व्यवहार और उनके लगन की प्रशंसा करते हुए कहा कि बहुत कम दिनों के साथ में ही उन्होंने उनका दिल जीत लिया। सीएमओ ने डॉ. गुप्ता को अंगवस्त्रम पहनाकर उनके सुखमय भविष्य की कामना की और उम्मीद जताया कि उनके जीवन की नई पारी नये उमंग के साथ और बेहतर होगी।

समारोह में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वीएस राय ने कहा कि डॉ. गुप्ता ने कोविड संकट काल में जिस तरह से योगदान दिया उसको हम सदा याद रखेंगे। अपनी परवाह किये बगैर वह रात-दिन सेवा में जुटे रहे जो हम सभी को प्रेरणा देता रहेगा। एसीएमओ एके मौर्य ने डॉ. गुप्ता के साथ गुजारे गये पलों को याद करते हुए कहा कि उनसे काफी कुछ सीखने का अवसर मिला। कार्यक्रम के प्रारम्भ में डीएचईआईओ हरिवंश यादव ने कहा कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, अंधता निवारण कार्यक्रम, गैर संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम में नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करते हुए डॉ. गुप्ता ने जिस तरह से वाराणसी का नाम प्रदेश स्तर पर रौशन किया वह सदा ही प्रेरणा देता रहेगा।

इतना ही नहीं बजट और प्लानिंग के लिए भी उनके द्वारा किये गये बेहतरीन कार्य याद किये जायेंगे। अपने विदाई समारोह में बेहद भावुक होते हुए डॉ. गुप्ता ने कहा कि टीमवर्क सदा ही सफलता दिलाता है। उन्होंने बताया कि यह पहला अवसर है जब स्वास्थ्य विभाग का कोई अधिकारी जिले में सेवानिवृत्त हो रहा हो और उसका पूरा देयक उसे उसी रोज प्राप्त हो रहा हो। इसके लिए उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी और उनकी टीम की सराहना की। समारोह का संचालन डीएचईआईओ हरिवंश यादव ने किया। समारोह में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. ए.के. पांडेय, सहायक मलेरिया अधिकारी के.के. राय,जिला प्रशासनिक अधिकारी शेषमणि, डी.पी. सिंह, डॉ. सुरेश सिंह, डा. अतुल सिंह, डॉ. पियूष राय के आलावा सीएमओ कार्यालय के सभी कर्मचारी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page