Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस और नगर निगम की कार्रवाई : नाले से कब्जा हटवाया गया, गाड़ियों का चालान किया गया, नियमों की अनदेखी पर लगा जुर्माना, अवैध वाहन स्टैंड चलाने वालों की तलाश

Om Prakash Chaudhari

Varanasi : अवैध स्टैंड और अतिक्रमण के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस और नगर निगम प्रवर्तन टीम की करवाई जा रही है। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश और अपर नगर आयुक्त द्वितीय सुमित कुमार के निर्देश पर बुधवार को भी अभियान चलाया गया। अभियान के क्रम में ढेलवरिया क्षेत्र में अवैध रूप से मलबा से नाले को पाट कर बंद किए जाने से स्थानीय लोगों के घरों से जलजमाव होने की शिकायत पर मौके पर पहुंच टीम ने स्थानीय पार्षद गोपाल जायसवाल की उपस्थिति में जेई सुख पाल सिंह के सहयोग से उक्त मलबा द्वारा पाटे गए नाले से मलबे को हटवाने के साथ ही नाला के हद में बने पक्का निर्माण को ध्वस्त करवाया।

सारनाथ क्षेत्र के स्थानीय सुपरवाइजर द्वारा मिले (वेंडरों द्वारा अतिक्रमण और गंदगी के कारण सफाई बाधित होने) की शिकायत को निस्तारित करते हुए स्थानीय पार्षद सुरेंद्र राजभर के सहयोग से सभी वेंडरों को व्यवस्थित करते हुए सभी को सख्त चेतावनी दिया गया कि गंदगी ना फैलाएं। आदमपुर जोन कर अधीक्षक कमलेश सिंह यादव और उनकी टीम के साथ दल ने कज्जाकपुरा चौराहा खाली करवा कर वेंडरों को व्यवस्थित करते हुए रोड पर बेतरतीब खड़े सभी ऑटो हटवाया। गोलगड्डा चौराहे तक अतिक्रमण अभियान चलाते हुए गंदगी और प्रतिबंधित पॉलीथिन का थैला इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों से जुर्माना वसूलने के साथ ही रोड अतिक्रमण मुक्त करवाया।

ACP ट्रैफिक अमित कुमार की उपस्थिति में ट्रैफिक इंस्पेक्टर और उनकी टीम के साथ मिल कर चौकी इंचार्ज अर्दली बाजार के सामंजस्य से टीम ने भोजूबीर से अर्दली बाजार होते हुए पुलिस लाइन तिराहे तक अवैध पार्किंग और अतिक्रमण के खिलाफ सघन अभियान चलाते हुए रोड और रोड के दोनों पटरियों को खाली करवाने के साथ ही बेतरतीब ढंग से खड़े किए गए वाहनों का चालान किया। वहीं अत्याधिक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला। प्रवर्तन दल ने बुधवार को अभियान के दौरान 11100 रुपये जुर्माना वसूला।

You cannot copy content of this page