Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

रोड कब्जा करने वालों पर कार्रवाई : सरकारी आवास कब्जेदारों से खाली कराया गया, नियमों की अनदेखी पर लगा जुर्माना, इस होटल के प्रबंधक को दो दिन की मोहलत

Varanasi : कमिश्नरेट पुलिस और नगर निगम की टीम ने अवैध ऑटो स्टैंड और रोड कब्जा करने वाले के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश और नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर कमिश्नरेट पुलिस के साथ नगर निगम प्रवर्तन दल ने बेनिया स्थित कूड़ा घर के विस्तारण कार्य में अवरोध के सूचना पर प्रभारी अधिकारी अतिक्रमण अमित शुक्ला, जोनल अधिकारी दशाश्वमेघ जोन प्रमिता सिंह और प्रभारी प्रवर्तन दल कर्नल राघवेंद्र नाथ मौर्य की उपस्थिति में स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे कूड़ा घर विस्तारण कार्य संपादित करवाया।

बेनिया स्थित जोनल कार्यालय परिसर और परिसर के बाहर सरकारी आवासों में अवैध रूप से कब्जा कर रहने वालों से मकान खाली करवाया गया। कुछ कब्जेदारों द्वारा गृहस्थी सम्मान सुरक्षित के लिए समय मांगने के अनुरोध पर टीम ने एक सप्ताह का समय देते हुए खाली करने के लिए निर्देशित किया। अन्यथा की स्थिति में विधिक कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

कैंट रेल्वे स्टेशन मार्ग पर अत्याधिक जाम की समस्या के दृष्टिगत ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंघल और उनकी टीम के साथ मिल कर दल ने कैंट रेल्वे स्टेशन के सामने नेहरू मार्केट से रोडवेज और वापस नेहरू मार्केट तक अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान चलाते हुए रोड और रोड के दोनों पटरीयों को खाली करवाया।

बेतरतीब खड़ी गाडियों का चालान भी किया। अभियान के दौरान सभी वेंडरों से अतिक्रमण करने के एवज में जुर्माना भी वसूला गया। नदेसर क्षेत्र के पटेल नगर कॉलोनी से रोड कब्जा कर स्थाई अतिक्रमण के संबंध में मिली शिकायत पर अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंची टीम ने होटल मैजिक लीफ के प्रबंधक को दो दिनों का समय दिया कि वे जनरेटर को पटरी से हटवा कर पटरी खाली करवा दें। अन्यथा भारी जुर्माना लगाने के साथ ही सामान जब्त कर लिया जाएगा।

नगर निगम कार्यालय से चंद्रिका नगर कॉलोनी होते हुए सिगरा पेट्रोल पंप, कमांड सेंटर होते हुए सिगरा फल मंडी तक सभी वेंडरों को सड़क से हटवा कर व्यवस्थित करने के साथ ही वाहन चालकों को और स्थानियों से एलॉउसमेंट कर गुजारिश किया गया कि सड़क पर बेतरतीब वाहनों को न खड़ा करें, सुगम यातायात में सहयोग करें।

कमांड सेंटर के सामने सभी वेंडरों को सख्त हिदायत दिया गया कि वे अपने ठेले वहां से हटा कर निर्धारित वेंडिंग जोन में शिफ्ट कर लें अन्यथा की स्थिति में समान के साथ ठेले जब्त कर लिए जाएंगे। नगर निगम प्रवर्तन दल द्वारा शुक्रवार के अभियान के दौरान 4950 रुपये जुर्माना वसूला गया।

You cannot copy content of this page