Health Varanasi 

रजिस्ट्रेशन न कराने वालों पर होगी कार्रवाई : CMO ने की मीटिंग, बोले- नियमानुसार ही अल्ट्रासाउंड केंद्रों का हो संचालन

Varanasi : जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने बुधवार की शाम पीसीपीएनडीटी अधिनियम-1994 से संबंधित बैठक की। इसमें जनपद के 59 डायग्नोस्टिक सेंटर और अल्ट्रासाउंड मशीन से संबंधित प्रतिष्ठान, चिकित्सालयों से आये हुये चिकित्सक, संचालक और उनके प्रतिनिधिशामिल थे।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने उपस्थित चिकित्सक, संचालक और उनके प्रतिनिधियों से कहा कि वे अधिनियम-1994 के तहत नियमानुसार ही अल्ट्रासाउंड केंद्रो का संचालन करें।

अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर जिन पंजीकृत चिकित्सक का नाम और पंजीकृत अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ, जो पंजीयन में अंकित हो उन्हीं से अल्ट्रासाउंड करायें। अधिनियम के तहत निर्धारित प्रारूप पर रिपोर्ट प्रतिमाह ऑलाइन कराते हुये कार्यालय में प्रेषित कराया जाय। अल्ट्रासाउंड केंद्रों का नवीनीकरण पीसीपीएनडीटी अधिनियम में दिये निर्धारित समय से पूर्व और निर्धारित शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करा लिया जाय।आवेदन किये जाने और पंजीयन से संबंधित अन्य जानकारियां वेबसाइट www.pyaribitiya.in के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने चेतावनी दी कि नवीनीकरण नहीं कराये जाने की दशा में अधिनियम में दिये गये प्राविधनो के अनुसार कार्रवाई की जायेगी। बैठक में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी नोडल पीसीपीएनडीटी डॉ. पीयूष राय ने बैठक में मौजूद लोगों को पीसीपीएनडीटी अधिनियम-1994 मे अंकित पंजीयन से संबंधित जानकारी विस्तार से दी। आईएमए सचिव डॉ. आरएन सिंह ने सभी से सहयोगात्मक तरीके और नियमानुसार काम करने की अपील की।

You cannot copy content of this page