Breaking Lucknow Politics Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट धर्म-कर्म पूर्वांचल 

समीक्षा बैठक के बाद CM Yogi ने फोरलेन के प्रगति का स्थलीय जायजा लिया : तेजी लाने के साथ युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर काम पूरा कराने के निर्देश, किए दर्शन-पूजन, बोले- श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाए

Varanasi : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान गुरुवार को वाराणसी पहुंचे। कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक करने के पश्चात उन्होंने वाराणसी शहर की महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक फुलवरिया फोरलेन के निर्माण कार्य के प्रगति की स्थलीय निरीक्षण किया। योजना अंतर्गत लहरतारा के पास बन रहे फ्लाईओवर के निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग एवं सेतु निगम के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने एवं युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर कार्य को समय से पूरा कराए जाने हेतु निर्देशित किया। मानक के अनुरूप उच्च गुणवत्ता पर उन्होंने विशेष जोर दिया।

बताते चलें कि फुलवरिया फोरलेन की तीन लेन जीटी रोड को कनेक्ट करेगी। लहरतारा चौराहे से पहले और दूसरी लहरतारा चौराहे से पार उतरेगी। बौलिया तिराहे से भी इसी फोरलेन की दो लेन जुड़ेगी। दूसरी ओर लहरतारा से कैंटोंमेंट वाले किनारे तक का काम भी तेजी से चल रहा है। जल्द ही इस फोरलेन का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद लोग न केवल फर्राटा भर सकेंगे, बल्कि लहरतारा चौराहे पर भी कुछ हद तक जाम से निजात मिलेगी। फ्लाईओवर बनने के बाद लहरतारा से कचहरी जाने वाले लोगों को अब कम समय व्यतीत करना पड़ेगा। इसी फोरलेन के माध्यम से बाबतपुर एयरपोर्ट तक का सफर भी आसान हो जाएगा।

निरीक्षण के दौरान मंत्री अनिल राजभर, मंत्री रवींद्र जायसवाल, मंत्री दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, प्रमुख सचिव सूचना संजय प्रसाद, कमिश्नर दीपक अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर एवं काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन-पूजन किया। उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा का दुग्ध अभिषेक किया, वही काल भैरव मंदिर में बाबा की विधिवत आरती उतारी। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के पश्चात उन्होंने श्रावण मास के दौरान आ रहे दर्शनार्थियों के लिए किए गए व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मंदिर में आ रहे दर्शनार्थियों को किसी भी तरह किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। दर्शनार्थियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाए। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल दर्शनार्थियों के लिए किए गए व्यवस्थाओं के संबंध में मुख्यमंत्री को विस्तार से अवगत कराया।

You cannot copy content of this page