Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Agnipath Scheme Protest Update : Varanasi में रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा, अलर्ट मोड में फोर्स, चलाया गया चेकिंग अभियान, एहतियातन ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू

Varanasi : अग्नीपथ योजना के विरोध को देखते हुए कैंट रेलवे स्टेशन, काशी स्टेशन सहित आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कैंट रेलवे स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर पुलिस, पीएसी और सीआरपीएफ के जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। जीले की सीमाओं पर भी पुलिस मुस्तैद है।

स्टेशनों के यार्ड में खड़ी अनुपयोगी रेल बोगियों को सुरक्षित घेरा प्रदान किया गया है। सेक्शन में भी पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। कैंट स्टेशन पर आरपीएफ, सीआरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस साझा रुप से चक्रमण कर रही है। कैंट जीआरपी सीओ सुनील कुमार ने बताया कि 20 तारीख को भारत बंद की घोषणा के बाद से ही पुलिस सर्तक है।

बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए हम पूरी तरह तैनाता है। किसी भी उपद्रवी को स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। आम जनता से यही अपील है कि रेलवे की संपत्ति को कोई नुकसान न पहुंचाएं। सुरक्षा एजेंसी और जवान अराजकतत्वों की पहचान में जुटे हैं।

काशी स्टेशन पर भी DCP ने पुलिस टीम के साथ चेकिंग किया। स्टेशन पर आने वाले छात्रों और यात्रियों की आईडी चेक की गई। यात्रियों के बैग की भी तलाशी ली गई। प्लैटफार्म पर गश्त कर अराजकतत्वों पर लगातरा नजर रखी जा रही है। DCP काशी ने बताया कि ट्रेनों और बस स्टेशनों पर भी चेकिंग की गई है। जितने भी भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र हैं वहां रेगुलर चेकिंग हो रही है।

शांति व्यवस्था और सुगम यातायात के मद्देनजर 20 जून को रोडवेज से कैंट रेलवे स्टेशन क्षेत्र में सभी आटो, ई-रिक्शा, बसें और सवारी गाड़ियों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा।

अपर पुलिस उपायुक्त यातायात दिनेश कुमार पुरी के अनुसार, रोडवेज से कैंट रेलवे स्टेशन क्षेत्र में जाने वाले वाहनों को अंधरापुल चौराहे से मरीमाई या नदेसर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

अन्य मार्गों से जाने वाले वाहनों को लहरतारा या इंग्लिशिया लाइन की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। वाहनों को मालगोदाम तिराहा से लहरतारा या इंग्लिशिया लाइन की तरफ भेजा जाएगा।

You cannot copy content of this page