Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

पुलिस आयुक्त की अपील- संदिग्धों के विषय में दें जानकारी : किराना कारोबारी का रुपये उड़ाने वाले ठगों की तस्वीर पुलिस के हाथ लगी, बोले DCP- बिना वर्दी कोई चेकिंग करे तो तुरंत कंट्रोल रूम या इलाकाई थाना प्रभारी को बताएं

Varanasi : कबीरचौरा में गुरुवार सुबह ठगों ने चकमा देकर किराना कारोबारी से आठ लाख रुपये उड़ा दिए। बैग की तलाशी के नाम पर वारदात को अंजाम देकर ठग भाग निकले। पहुंची चौक पुलिस और DCP काशी ने कारोबारी से पूछताछ किया। पुलिस की दो टीमें वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही हैं।

गाजीपुर के दिलदारनगर निवासी तबरेज अहमद किराना कारोबारी हैं। खरीदारी के लिए 14 लाख रुपये बैग में रखकर आए। गोला दीनानाथ में एक व्यापारी को उन्होंने पांच लाख रुपये का भुगतान किया। गोला से पैदल कबीरचौरा तक आए। रास्ते में दो युवक ने धौंस जमाते हुए कहा कि बैग की तलाशी कराओ, तुम असलहा रखे हो।

इतना कहते ही एक ठग ने बैग में रखा नोटों का बंडल निकाल लिया। कारोबारी के मुताबिक, विरोध करने पर दोनों ने धक्का देकर गिरा दिया। पैसा लेकर भाग निकले। बैग चेक किया तो आठ लाख रुपये गायब थे। सिर्फ एक लाख रुपये ही बैग में छोड़ा। DCP काशी आरएस गौतम ने बताया कि कारोबारी की तहरीर पर मुकदमा कायम किया गया है। चौक पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम मामले की तफ्तीश कर रही है।

ठगी की घटना में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पुलिस ने दो बाइक सवार चार संदिग्धों को चिह्नित किया है। पुलिस उनकी तलाश में लग गई है। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने शहर के सभी होटल व्यवसाइयों से संदिग्धों के होटल में टिके होने की संभावना पर सूचित करने की गुजारिश की है।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के अनुसार, चौक थाना क्षेत्र में हुई ठगी में रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों और भुक्तभोगी के पहचानने के बाद चार व्यक्ति चिह्नित किये गए हैं। ऐसे में सभी होटल व्यवसाइयों से अनुरोध है कि यदि इनमे से कोई भी व्यक्ति आप के यहां रुका होतो तुरंत पुलिस को बताएं।

लोगों से अपील करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि यदि इन चार संदिग्धों के बारे में किसी तरह की जानकारी मिलती है तो वो मोबाइल नंबर 9454404383 और 9454404402 पर सूचना दें, ताकि इन्हें पकड़ा जा सके।

DCP काशी आरएस गौतम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी बिना वर्दी का व्यक्ति किसी की भी चेकिंग करना चाहे तो ऐसे बिना वर्दीधारक के चेकिंग के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित करें। बिना वर्दी, बिना नेम प्लेट का व्यक्ति की चेकिंग नहीं कर सकता है। ऐसे व्यक्ति टप्पेबाज भी हो सकते हैं।

DCP ने कहा कि ऐसे व्यक्ति संदिग्ध हो सकते हैं। ऐसे में तुरंत पुलिस अधिकारियों, विशेष रूप से सम्बंधित थाना प्रभारियों और ACP को सूचित करें। ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहें।

You cannot copy content of this page