Lucknow Varanasi उत्तर प्रदेश धर्म-कर्म 

आ गई शुभ घड़ी : कुछ ही देर में मां अन्नपूर्णा की प्राचीन प्रतिमा पहुंचेंगी विश्वनाथ धाम, वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच होगी प्राण-प्रतिष्ठा, CM Yogi रहेंगे मौजूद

Varanasi : माता अन्नपूर्णा की अतिप्राचीन मूर्ति रविवार की देर रात विभिन्न मार्गों से होते हुए बनारस पहुंची। वाराणसी में प्रवेश करते ही जगह-जगह शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया। सोमवार को शुभ मुहूर्त में श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर में मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान सम्पन्न होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों प्राण-प्रतिष्ठा का पूजन होगा। सोमवार की सुबह भव्य शोभायात्रा दुर्गाकुण्ड मंदिर से निकलकर विभिन्न मार्गों से होकर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के निकली। सुबह करीब 9.15 बजे प्रतिमा गोदौलिया चौराहा क्रॉस करते हुए मंदिर की ओर बढ़ रही है।

वहीं, पूजन में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की रात बनारस पहुंच चुके थे। उन्होंने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करने के साथ विकास कार्यों का जायजा लिया। वहीं, माता अन्नपूर्णा के प्राण प्रतिष्ठा और स्वागत के लिए श्रीकाशी विश्वनाथ सज कर तैयार हो चुका है। पूरे मंदिर परिसर की भव्य सजावट की गई है।

सोमवार की सुबह मां अन्नपूर्णा की मूर्ति के आगमन से पूर्व सीएम बाबा दरबार में पहुंच जाएंगे। सोमवार की सुबह गाजे बाजे के साथ मूर्ति की शोभायात्रा निकलेगी। जो विभिन्न मार्गों से होते हुए श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगी। वहां माता की मूर्ति की स्थापना और प्राण प्रतिष्‍ठा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में कराई जाएगी। 

You cannot copy content of this page