Breaking Education Politics Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

काशी हिंदू विश्वविद्यालय : बढ़ता जा रहा रोजा इफ्तार का मामला, VC आवास के सामने छात्रों ने श्रीमद्भगवद्गीता का पाठ कर विरोध जताया

Varanasi : Banaras Hindu University में कुलपति द्वारा महिला महाविद्यालय में इफ्तार पार्टी में शामिल होने का मामला बढ़ता जा रहा है। विश्वविद्यालय में रोजा इफ्तार का विरोध कर रहे छात्रों ने शुक्रवार को कुलपति आवास के सामने श्रीमद्भगवद्गीता का पाठ किया।

छात्रों ने कहा कि कुलपति द्वारा इफ्तार पार्टी के संबंध में माफी मांगने और काशी हिंदू विश्वविद्यालय में लगातार होते हिंदू विरोध के घटनाक्रम, हिंदू विरोधी नारों के लेखन पर जबतक गिरफ्तारी नहीं होगी तबतक हम लोग विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे।

कहा कि आज हम सभी लोग कुलपति आवास के सामने सामूहिक रूप से श्रीमद्भगवद्गीता पाठ और प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र आशीर्वाद दुबे ने कहा कि VC ने अबतक इफ्तार पार्टी को लेकर माफी नहीं मांगी है। इसलिए छात्र आज पाठ के माध्यम से चेतावनी देने आए हैं।

छात्रों ने कहा, इसके बाद भी कैंपस में हिंदू विरोधी नारे लिखने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई तो हम सभी आंदोलन करेंगे। अपना विरोध जारी रखेंगे। छात्रों ने विगत दिनों इससे पहले कुलपति आवास का शुद्धिकरण किया था, मुंडन करने के साथ ही हनुमान चालीसा पढ़ी और ध्वजा स्थापना कर अपना विरोध जारी रखा।

You cannot copy content of this page