Breaking Crime Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Bhadohi Durga Pooja Pandal Fire Case: वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस सतर्क, CP ने पूजा पंडालों का जायजा लिया, मॉक ड्रिल

Varanasi : भदोही के औराई में रविवार की रात पूजा पंडाल में आग लगने से पांच की हुई मौत के बाद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड में है। सोमवार को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने चीफ फायर ऑफिसर के साथ शहर के उन पूजा पंडालों का निरीक्षण किया जहां अत्यधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है।

इस दौरान उन्होंने सभी को आग से बचने के इंतजाम करने को कहे और जहां पहले से इंतजाम हैं उसे और पुख्ता करने को कहा। पुलिस कमिश्नर सबसे पहले हथुआ मार्केट स्थित प्रीमियर ब्वायज क्लब के पंडाल में सीएफओ के साथ पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने आग की सूचना पर मॉक ड्रिल भी कराई। साथ ही उन्होंने फायर सेफ्टी ऑडिट भी कराई। मॉक ड्रिल के दौरान उन्होंने रिस्पॉन्स टीम को रिस्पॉन्स टाइममें में सुधार करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सीएफओ के साथ शहर के सभी पंडालों का जायजा लिया और पूजा समितियों को पुख्ता उपाय के आदेश दिए हैं, साथ ही फायर ऑफिसर्स को भी ब्रीफ किया है ताकि किसी भी प्रकार की समस्या से तुरंत निपटा जा सके।

उधर, भदोही में रविवार की रात पूजा पंडाल में लगी आग के मामले में पुलिस ने दुर्गापूजा आयोजन समिति के अध्यक्ष व सदस्यगण नाम-पता अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 235/2022 धारा-304ए, 337 338 326 आईपीसी, 135 विद्युत अधिनियम व 188 सीआरपीसी का अभियोग पंजीकृत किया है।

घटना की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम की जांच में प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण हाइलोजन के गर्म होकर आग पकड़ने से पाया गया है।

You cannot copy content of this page