Breaking Crime Exclusive Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

Bhadohi Durga Pooja Pandal Fire Case : बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा, एक और युवक ने तोड़ा दम, मृतकों की संख्या पहुंची 10

Varanasi : भदोही के नरथुआं स्थित दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती एक और शख्स की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या 10 पहुंच गई। अभी भी अस्पतालों में भर्ती कई लोगों की हालत चिंताजनक है। दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में झुलसे पुरुषोत्तमपुर निवासी अशोक यादव (30) पुत्र लालजी यादव ने शनिवार सुबह बीएचयू अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। औराई के नरथुआं में दो अक्तूबर की रात दुर्गा पूजा पंडाल में शो के दौरान लगी आग से 77 लोग झुलस गए थे। सभी को सर सुंदर अस्पताल बीएचयू, ट्रॉमा सेंटर, सीएचसी औराई, सूर्या ट्रामा सेंटर सहित अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। घटना में पहले दिन अंकुश सोनी, जय देवी, नवीन और सुजल की मौत हो गई थी, जबकि दूसरे दिन आरती चौबे, तीसरे दिन शिवपूजन, चौथे दिन राम मूरत की मौत हो गई थी। शुक्रवार सुबह पूर्व प्रधान रमापति की बहू बारीगांव निवासी सीमा देवी (42) पत्नी स्व. अवधेश और मंजू देवी (40) पत्नी सुरेश विश्वकर्मा की मौत हो गई। शनिवार सुबह पुरुषोत्तमपुर निवासी अशोक यादव ने दम तोड़ दिया।

पूर्व प्रधान के परिवार में चार की मौत

अग्निकांड में बारीगांव के पूर्व प्रधान रमापति गौतम के परिवार के ऊपर मानो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अब तक उनके परिवार के चार लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी रमापति के परिवार की प्रतिमा (20) पुत्री स्व. अवधेश, बेबी (16) पुत्री स्व. अवधेश, राधे मोहन (8) पुत्र पवन और तीन माह की कुहू पुत्री पवन वाराणसी के अस्पतालों में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। उधर, प्रशासन का दावा है कि अस्पतालों में बेहतर उपचार हो रहा है। 80 फीसदी से अधिक झुलसे लोगों की हालत चिंताजनक है। उन्हें भी बचाने का पूरा प्रयास हो रहा है।

अग्निकांड पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ

औराई अग्निकांड में पीड़ितों के उपचार के लिए डीएम गौरांग राठी की पहल का असर दिखने लगा है। पहले दिन शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों संग आम लोगों ने छोटी-छोटी रकम से जमा राशि 24 लाख तक पहुंचा दी है। अधिकारियों ने भी अपने वेतन से पांच से लेकर 20 हजार की रकम दी है। शुक्रवार को औराई विधायक दीनानाथ भाष्कर ने अपने वेतन से एक लाख की सहायता दी। साथ ही कहा कि निधि से भी मदद की जाएगी। भदोही विधायक जाहिद बेग ने निधि से पांच लाख, औराई ब्लॉक प्रमुख विकास मिश्रा ने डेढ़ लाख, उद्योगपति निखिलेश मिश्र ने एक लाख और भदोही पालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल ने एक लाख की सहायता राशि दी।

You cannot copy content of this page