Health Varanasi उत्तर प्रदेश पूर्वांचल 

BHU Hospital : आज से कोरोना काल के पहले जैसे संचालित होंगी सारी सेवाएं, ओपीडी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की बाध्यता खत्म 

Varanasi : बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में कोरोना संक्रमण को लेकर ओपीडी बुकिंग और मरीजों को भर्ती करने को लेकर जो भी बाध्यताएं आती थी, उससे मरीजों को निजात मिलने वाला है। अब आठ नवंबर यानी आज से कोरोना के पहले जैसी स्थिति में मरीजों को देखा जाएगा और उन्हें अस्पताल में भर्ती ऑपरेशन सहित अन्य सुविधाओं का भी लाभ मिल सकेगा। इसको लेकर आईएमएस बीएचयू प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

आज से आईएमएस बीएचयू प्रशासन की ओर से ओपीडी के लिए ऑनलाइन बुकिंग, कोरोना काल में ऑपरेशन के लिए लागू सभी बाध्यताओं को खत्म कर दिया गया है। अस्पताल प्रशासन की ओर से नया आदेश जारी होने से दूर दराज से आने वाले मरीजों को डॉक्टरों को दिखाने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा और उन्हें बेहतर इलाज भी मिल सकेगा।

बीएचयू अस्पताल, ट्रामा सेंटर की ओपीडी में जहां पहले मरीजों के दिखाने में कोई बाध्यताएं  नहीं थी, वही संक्रमण की वजह से शुरू में ऑनलाइन बुकिंग से केवल हर विभागों की ओपीडी में 50 मरीजों के देखे जाने का आदेश जारी हुआ, इसके बाद जब कोरोना संक्रमण की स्थिति थोड़ी कम हुई तो मरीजों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई।

बीएचयू अस्पताल, ट्रामा सेंटर में बनारस और आसपास के जिलों के साथ ही गोरखपुर, देवरिया सहित पूर्वांचल के अन्य जिलों के अलावा बिहार, झारखंड और नेपाल तक से बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं। ऑनलाइन ओपीडी और मरीजों के देखे जाने की संख्या को निर्धारित किए जाने से बहुत से मरीज ओपीडी में डॉक्टरों को नहीं दिखा पा रहे थे।

You cannot copy content of this page