Education Varanasi पूर्वांचल 

BHU की छात्राओं ने कहा- हमको भी चाहिए आजादी : चलाया हस्ताक्षर अभियान, हॉस्टल की कर्फ्यू टाइमिंग हटाने की मांग

Varanasi : BHU के विश्वनाथ मंदिर में छात्राओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर गर्ल्स हॉस्टल की कर्फ्यू टाइमिंग को खत्म करने और रात में लड़कियों को भी साइबर लाइब्रेरी की सुविधा उठाने की व्यवस्था करने की मांग की।

छात्राओं का कहना था कि पिछले महीने VC ने BHU की साइबर लाइब्रेरी को 24 घंटे खोलने का निर्णय लिया लेकिन BHU गर्ल्स हॉस्टल में कर्फ्यू टाइमिंग की वजह से छात्राएं रात में साइबर लाइब्रेरी की सुविधा का लाभ नहीं उठा पा रही हैं।

कहा, इस समस्या के संबंध में छात्राओं ने पहले भी कुलपति से मिलकर उनके सामने अपनी समस्या को रखा था लेकिन अबतक इस समस्या का कोई समाधान BHU प्रशासन ने नहीं निकाला है।

छात्र वंदना उपाध्याय ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह एक तरफ बोलते हैं कि 16 साल की बच्ची गहने लाद कर रात 12 बजे भी स्कूटी से यूपी की सड़कों पर चल सकती हैं और एक तरफ BHU प्रशासन छात्राओं को लाइब्रेरी में पढ़ने की अनुमति नहीं दे रहा।

इस तरह की चीजें विश्वविद्यालय में असमानता को बढ़ावा देती हैं और यह हमारे मूलभूत अधिकारों का हनन है। इस दौरान शिप्रा, सेवी, प्रिया, रखी, इशिका, प्रज्ञा, सपना, अनुकृति, रोहित कुमार, अभिनव आदि की मौजूदगी थी।

You cannot copy content of this page