Politics Varanasi 

BHU : धरने पर बैठे छात्र पुलिस हिरासत में, रिहाई की मांग को लेकर अन्य छात्रों ने घेरा लंका थाना, मुख्य द्वार खुला

Varanasi : चंद दिनों से काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर को पूरी तरह खोलने की मांग को लेकर धरना पर बैठे पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुख्य द्वार को मुक्त करवाते हुए पूरी तरह खोल दिया गया। छात्रों के गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही अन्य छात्रों ने उनकी रिहाई की मांग को लेकर लंका थाना घेर लिया।

दरअसल, गुरुवार की रात एडीएम सिटी गुलाबचंद द्वारा चेतावनी देने के बाद से ही धरना दे रहे छात्रों की गिरफ्तारी का अंदेशा जताया जा रहा था। शुक्रवार की सुबह करीब छह बजे डिप्टी चीफ प्राक्टर प्रो बीसी. कापरी की मौजूदगी और एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में लंका पुलिस ने पांच छात्रों को जोर-जबरदस्ती कर घसीटते हुए वाहन में बिठाया और ले गई।

गिरफ्तार हुए छात्रों में अनुपम कुमार, आमरण अनशन पर बैठे आशुतोष कुमार, सुमित, पवन अविनाश आदि के नाम सामने आए हैं। पुलिस ने सभी छात्रों को गिरफ्तार कर धरनास्थल खाली करा लिया। आक्रोशित छात्र लंका थाना पहुंचकर अपने साथियों की रिहाई की मांग करने लगे। वहीं गिरफ्तारी के बाद हास्टल से आये अन्‍य छात्रों ने मुख्य द्वार के पीछे धरना शुरू कर दिया है। हास्टल से कई अन्य छात्रों के आने का सिलसिला मौके पर शुरू हो गया।

You cannot copy content of this page