Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

ईरानी गैंग के बड़े कारनामे : वारदात के बाद फ्लाइट से दूसरे शहर निकल जाते थे मास्टर माइंड अबू हैदर और मेंहदी हसन, MP के खंडवा रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए थे

Varanasi : ईरानी गैंग पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस शिकंजा कस रही है। खुद को पुलिसकर्मी बताकर टप्पेबाजी और लूट करने वाले ईरानी गैंग के यूपी के कई बड़े शहरों में सक्रिय हैं। पुलिस ने ईरानी गैंग के अब तक 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। MP पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी को सूचना दे दी गई है। UP के एडीजी जोन्स को भी इस गैंग के बारे में सूचना दी गई है। पकड़े गए गैंग मेंबर्स का विवरण भी शेयर किया गया है।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश के मुताबिक, वारदात को अंजाम देने के बाद मास्टर माइंड अबू हैदर और मेंहदी हसन फ्लाइट से दूसरे शहर निकल जाते थे। जनवरी 2020 में करोड़ों रुपये के जेवरात के साथ ये मध्य प्रदेश के खंडवा रेलवे स्टेशन पर पकड़े जा चुके हैं। गिरफ्तार सभी आरोपियों का डाटा कलेक्ट किया जा रहा है, ताकि इनपर गैंगस्टर की कार्रवाई की जा सके।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि जल्द ही दो टीमों को MP भेजे जायेगा। इरानी गैंग के सदस्य लखनऊ, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, NCR, राजधानी दिल्ली, दक्षिण भारत के चेन्नई, महाराष्ट्र के पुणे और गोवा में भी कई वारदात कर चुके हैं।

पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने जनपद वासियों से अपील की, कि सादे कपड़ों में कोई भी पुलिसवाला बनकर जेवर उतारने की बात कहता है तो सावधान हो जाएं। इस मामले में पुलिस ने अबतक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 6 आरोपी कबीरचौरा लूटकांड में शामिल थे, वहीं अन्य चार आरोपी अर्दली बाजार में बुजुर्ग महिला से जेवरों की टप्पेबाजी करने की वारदात में शामिल थे।

अबतक हुई इनकी गिरफ्तारी

भोपाल, हनुमानगंज स्थित संजय नगर कालोनी निवासी अबू हैदर।
अजमेर के बोराज रोड राजा का तालाब निवासी इमरान अली।
हरदोई के अंसार गंज पिहानी देहात निवासी मेंहदी हसन।
मुंबई के थाणे भिवंडी जब्बार कम्पाउंड निवासी गुलाम जाकिर।
आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित ईरानी कालोनी निवासी सैयद अबुतरब अली।
मध्य प्रदेश के सिहोर पलटन एरिया निवासी मोहम्मद कासिम।
रेहान अली निवासी गली नंबर 8 पिपरिया थाना रेलवे स्टेशन रोड, जिला होशंगाबाद, मध्य प्रदेश।
इब्राहिम अली निवासी गली नंबर आठ पिपरिया थाना रेलवे स्टेशन रोड, जिला होशंगाबाद, मध्य प्रदेश।
इकबाल अली निवासी इतवारा बाजार, पिपरिया थाना रेलवे स्टेशन रोड, जिला होशंगाबाद, मध्य प्रदेश।
सलमान हुसैन निवासी गली नंबर 5 पिपरिया थाना रेलवे स्टेशन रोड, जिला होशंगाबाद, मध्य प्रदेश।

You cannot copy content of this page