Crime Varanasi 

Big News : Varanasi में सो रहे नाबालिक भाइयों पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला, एक की हत्या, जीवन और मौत के बीच झूल रहा दूसरा भाई

Varanasi : चौबेपुर थाना क्षेत्र के मुरदीपुर गांव में घर के बाहर सो रहे नाबालिक सगे भाइयों पर चाकू से वार कर एक को मौत के घाट उतार दिया गया। दूसरा भाई बीएचयू ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। घटना शुक्रवार रात की है। शनिवार की सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस के साथ एसएसपी अमित पाठक, एसपी देहात मार्तंड प्रताप सिंह और सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय घटना स्थल पर पहुंचे। जांच में पता चला है कि दोनों भाइयों का कुछ दिन पहले घर के पास ही रहने वाले एक युवक से सोशल साइट पर अश्लील फोटो वायरल करने को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसपर दोनों भाइयों ने मिलकर उसकी पिटाई की थी। चौबेपुर पुलिस शक के आधार पर युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मुरदीपुप गांव निवासी जय प्रकाश चौबे के पुत्र अमन चौबे उर्फ सूरज (17) और बादल चौबे (14) वारदात का शिकार। मौजूदा समय में जयप्रकाश चौबे आजमगढ़ में रह कर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम कर रहे हैं। इस वक्त उनकी पत्नी मुंबई में हैं। सूरज और बादल के अलावा घर पर चाचा विनय, चाची ज्योति और दादा दादी रहते हैं। दादा राजकिशोर चौबे ने बताया कि सुबह पांच बजे जब वह उठे तो देखा कि घर के बाहर सो रहे सूजर और बादल के शरीर पर कई जगहों पर चाकू से वार किया गया है। दोनों लहूलुहान हाल में चारपाई पर पड़े थें। परिजन दोनों को इलाज के लिए मलदहिया स्थित एक अस्पताल में ले गए। स्थिति चिंताजनक होने पर दोनों को बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया। बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाने के बाद डॉक्टरों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया। वहीं, गंभीर रूप से घायल बादल को भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा है। बादल को चेहरे, पेट औक हाथ पर चाकू लगा है। जय प्रकाश चौबे ग्राम प्रधान व भाजपा नेता शैलेंद्र चौबे के पट्टीदार हैं। वारदात को लेकर मुरदीपुर में तरह-तरह की चर्चा हो रही है।

बसवाड़ी के पास कई जगहों पर खून के निशान

मुरदीपुर गांव में नाबालिक सगे भाइयों के पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला किए जाने की सूचना पाकर एसएसपी, एसपी देहात, चौबेपुर पुलिस, फॉरेंसिक टीम के साथ डाग स्क्वायड की टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची थी। डाग स्क्वायड टीम की कुतिया घर के पीछे स्थित बसवाड़ी की ओर जाकर बैठ गई। बसवाड़ी के पास कई जगहों पर खून के निशान भी पाए गए हैं।

शक के आधार पर युवक को उठाया

पुलिस का मानना है कि जयप्रकाश चौबे के बेटों पर पुरानी रंजिश को लेकर हमला किया गया है। जय प्रकाश चौबे के घर में पारिवारिक रंजिश लंबे समय से चल रही है। इसके अलवा दो माह पहले सूरज और बादल का गांव में ही रहने वाले एक युवक से सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो वायरल करने को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें दोनों ने उसकी पिटाई कर दी थी। डॉग स्क्वाड टीम की कुतिया भी युवक के घर से कुछ दूर पर जाकर रुक गई थी। पुलिस इस मामले में युवक से पूछताछ कर रही है।

पोखरे में मिली अधेड़ की लाश

उधर, चौबेपुर थाना क्षेत्र के बरियासनपुर गांव में स्थित पोखरे में शनिवार की सुबह भैया लाल राजभर (45) की लाश उतराई हुई मिली। चौबेपुर के सीओ गांव निवासी भैयालाल की शादी नहीं हुई थी। वह बरियासनपुर गांव में धीरेंद्र सिंह के पोखरे की रखवाली करते थे। रात में वहीं रहते थे। सुबह पोखरे में जब लोगों ने भैयालाल की लाश देखी तो पुलिस और धीरेंद्र सिंह को घटना की सूचना दी। पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस भैयालाल को शराब का लती बता रही है।

बोले एसएसपी

प्रथम दृष्टया लग रहा है कि हमला करने वाले मकान में पीछे की ओर से चारदीवारी फांद कर आए थे। घटना को अंजाम देने के बाद सभी उसी रास्ते होकर भाग निकले। पुलिस तफ्तीश कर रही है।
अमित पाठक, एसएसपी।

error: Content is protected !!