Crime Varanasi उत्तर प्रदेश 

Big News : Varanasi में रिटायर फौजी के घरवालों को बंधक बनाकर बदमाश लूट ले गए रुपये और गहने

घर के पीछे बांस लगाकर छत पर चढ़े थे बदमाश

Varanasi : उधोरामपुर महदेवा गांव में सेना के रिटायर्ड फौजी के परिवार को एक कमरे में बंद कर बदमाश कैश और जेवर लूट ले गए। यह दुसाहसिक वारदात रविवार की रात तब हुई जब रिटायर्ड फौजी और उनके परिवार के लोग सो रहे थे। सोमवार की सुबह किसी तरह परिवार के लोग कमरे से बाहर निकले। जानकारी चोलापुर पुलिस को दी। पहुंची पुलिस जांच कर थाने लौट गई। दरअसल, उधोरामपुर महदेवा गांव निवासी रिटायर्ड फौजी राम दयाल सिंह यादव पत्नी नागमती देवी और बेटी अर्चिता यादव के साथ रहते हैं। रविवार की रात बदमाश ने बांस के सहारे छत पर चढ़े। सीढ़ी के रास्ते घर के अंदर घुसकर सो रहे परिवार के कमरे के बाहर की कुंडी लगा दी। दो कमरों का ताला तोड़ घर आलमारी और अटैची में रखे नकदी, गहने और जरूरी कागजात समेट कर बदमाश घर के मुख्य दरवाजे को खोल कर भाग निकले। रात तकरीबन 1.30 बजे राम दयाल सिंह यादव की पत्नी नागमती आगन में जाने के लिए उठीं तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद होने पर हैरान रह गईं। नागमती देवी ने रामदयाल को जगाया। पीछे के रास्ते से चैनल खोल कर परिवार के लोग बाहर निकले तो देखे कि घर के सभी दरवाजे खुले थे और सामान बिखरा था। घर के आंगन के बगल के कमरे में ईंट-पत्थर पड़े थे। वहीं, जिस बांस से बदमाश छत पर चढ़े थे उसके पास भी ईंट-पत्थर इकट्ठे किए थे। सेना से रिटायर रामदयाल ने बताया कि बदमाश घर से एक लाख 86 हजार कैश, सोने की चार अंगूठी, आठ पायल, कपड़े सहित जमीन संबंधी कुछ जरूरी कागजात समेट ले गए हैं।

हमला करने की तैयारी करके आए थे बदमाश

रिटायर्ड फौजी रामदयाल ने बताया कि बदमाश परिवार पर हमले की तैयारी करके आए थें। उनकी मौजूदगी के दौरान परिवार के किसी व्यक्ति की नींद नहीं खुली और न ही शोर हुआ। घर का कोई सदस्य उठ जाता तो बदमाश उसके पर पत्थर से हमला कर देते। बदमाशों के द्वारा घर के आंगन में और घर के पीछे काफी संख्या में ईंट-पत्थर इकट्ठा किए गए थें। मौके पर आई पुलिस को भी ईंट-पत्थर दिखाए गए, लेकिन पुलिस थाने आकर मुकदमा दर्ज कराने की बात कह कर चली गई।

भूतपूर्व सैनिक समाज ट्रस्ट के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे

रामदयाल भूतपूर्व सैनिक समाज सेवा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष हैं। बदमाशों के द्वारा रामदयाल के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट किए जाने की जानकारी मिलते ही भूतपूर्व सैनिक समाज ट्रस्ट के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। वारदात के बाद चोलापुर पुलिस की निष्क्रियता को देखते हुए रिटायर्ड सैनिकों ने पुलिस के काम को लेकर नाराजगी जताई है।

error: Content is protected !!