Politics Varanasi 

#BiharElection2020 : रिजल्ट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में उत्साह

बीजेपी के नेता कर रहे अपनी सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस के लोगों ने कहा है रुझान पर मत जाइए

Varanasi : बिहार विधानसभा चुनाव के 243 सीटों के नतीजों के रुझान मंगलवार को सुबह 8 बजे से आने लगे। शुरुआती रुझानों में महागठबंधन आगे चल रही थी। सुबह दस बजे के बाद रुझानों में बड़ा उलटफेर हुआ। दोपहर करीब एक बजे तक आये रुझानों में एनडीए 126 सीटों पर बढ़त बनाये हुए थी और बहुमत के आंकड़े को पार कर रही थी। वहीं, महागठबंधन 108 सीटों पर बढ़त बनाये हुए थी।

सुबह तक जहां महागठबंधन खेमे में खुशियां मनती दिख रही थी। वहीं दोपहर बाद से भाजपा कार्यकर्ता झूमते दिखे। हालांकि, खबर लिखे जाने तक बिहार में महज 20 प्रतिशत वोटों की गिनती हुई थी। रुझान आने के बाद जगह-जगह राजनीतिक पार्टियों के नेता नतीजों को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी कही उत्साह दिखा तो कही सन्नाटा पसरा नजर आया।

प्रधानमंत्री को श्रेय

भाजपा ने वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रदेश मंत्री शंकर गिरी ने कहा कि अबतक के आये रुझानों में एनडीए बहुमत के पार है। बीजेपी बिहार में बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जिसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। एनडीए बहुमत से बिहार में सरकार बनाएगी।

इंतजार करें

कांग्रेस के नेता राघवेंद्र चौबे ने कहा कि अभी तो रुझान आ रहे हैं। पहले हम आगे थे, अब वह आगे हैं। मतों की गिनती जारी है, शाम तक परिणाम आ जाएंगे। सरकार हमारी ही बनेगी।

मेहनत का फल

भाजपा नेता अशोक तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामना सम्भालने के बाद बिहार का समीकरण बदल गया। हम लोगों ने बिहार में जगह-जगह कैम्पेन किया। बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। एनडीए बहुमत से सरकार बनाएगी। यह सब संगठन और पीएम के मेहनत का नतीजा है।

रुझान बदलेंगे

कांग्रेस के युवा नेता विकास दुबे ने कहा कि यह तो रुझान हैं। बिहार की जनता बदलाव चाहती है और बदलाव हो रहा है। परिणाम आने का इंतजार करिए। सरकार हमारी ही बन रही है।

error: Content is protected !!