Breaking Crime Varanasi 

Breaking : RPF की गिरफ्त में फर्जी रेलवे का टिकट बनाने वाला एजेंट और हैकर, इन थाना क्षेत्रों में छापेमारी

Varanasi : रेलवे विभाग टिकट व्यवस्था को चाहे जितना भी सुरक्षित और हाईटेक करने का दम भर ले, लेकिन हैकर और टिकट एजेंटों के दिमाग के आगे सारी व्यवस्था धरी की धरी रह जाती है। रेलवे आरक्षण केंद्र के बाहर खड़े एजेंट और कंप्यूटर पर उंगलियां चलाने वाले हैकर अपने गुणा- गणित से अवैध टिकट बना लेते हैं। वहीं, कुछ जगहों पर मुखबीर नाम का तंत्र काम कर जाता है। टिकट की दलाली करने वाले खाकी की गिरफ्त में आ जाते हैं।

बुधवार को वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन की आरपीएफ ने सारनाथ और चौबेपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 39 रेलवे टिकटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से प्रिंटर, लैपटाप, कंप्यूटर सहित अवैध टिकट बनाने में उपयोग होने वाले डिवाइस बरामद हुए हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि उन्हें मुखबीर के द्वारा सूचना मिली थी कि सारनाथ रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर फर्जी तरीके से टिकट बनाने का काम कुछ लोगों के द्वारा किया जा रहा है।

सूचना के आधार पर आरपीएफ टीम ने छापेमारी कर मौके से चौबेपुर के रजवाड़ी निवासी प्रदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। प्रदीप के निशानदेही पर आरपीएफ ने मुनारी बाजार निवासी रंजीत शर्मा के घर दबिश देकर उसे 39 रेलवे टिकटों के साथ धरदबोचा। रंजीत के पास से कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर सहित अन्य चीज बरामद किया गया है।

error: Content is protected !!