Breaking Crime Varanasi 

Breaking : घर के लोग बोले बिल बकाया होने पर काट दी बिजली, परेशान मोची ने फांसी लगाकर दी जान

Varanasi : भरौटिया बजरडीहा निवासी अशोक कुमार भारती (49) नामक मोची ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पहुंची भेलूपुर पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों ने बताया कि बिजली का बिल बकाया होने की होने की वजह से विद्युत सप्लाई काट दी गई थी। अशोक परेशान थे। पुलिस का कहना है कि इससे पहले भी अशोक ने दो बार खुदकुशी की कोशिश की थी। बेटे रामू ने बताया कि पिता का मकान अंत्योदय योजना के तहत बना था। घर पर कुछ महीने पहले स्मार्ट मीटर लगाया गया।

अशोक के नाम 30600 रुपये बिजली बिल बकाया था। इसी बीच किसी ने उन्हें जानकारी दी कि अंत्योदय कार्ड धारकों का बिजली बिल माफ हो जाता है। बिल माफी के लिए मृतक भेलूपुर स्थित विद्युत कार्यालय का चक्कर काटने लगे। 12 दिन पहले उनके घर की विद्युत सप्लाई कट कर दिया गया। परिवार के लोगों का कहना है कि वह परेशान हो गए थे। बेटे ने बताया कि तीन साल पहले उन्होंने बिजली कनेक्शन लिया था।

शुक्रवार को रोज की तरह रामू अपने काम पर चले गये। विवाहिता बेटी मौसमी घर पर थीं। दोपहर करीब ढाई बजे बेटी ने पिता के कमरे को अंदर से बंद पाया तो उन्होंने आवाज दी। अशोक ने भीतर से कहा कि दवा खा रहे हैं। उन्होंने अंदर से बंद दरवाजे के नीचे से मोबाइल फोन बेटी को दिया और कहा- बहू को फोन कर बता देना, मैं मर गया।

जबतक बेटी कुछ समझ पाती और दरवाजा खोलती तबतक अशोक फांसी पर झूल चुके थे। परिवारवालों ने बताया कि वह मोची थे। भेलूपुर डाकखाने के पास दुकान थी। वह झाड़-फूंक भी करते थे। पत्नी गंगा की 18 साल पहले मौत हो गई है। बहू दो महीने पहले अपने मायके कनकपुर गांव ( राजातालाब) चली गयी थी। पुलिस के मुताबिक, मृत अशोक ने पूर्व में भी दो बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी। थाना प्रभारी अजय श्रोत्रिया व चौकी प्रभारी वेद प्रकाश ने मौके पर पहुंच कर जांच की।

error: Content is protected !!