Breaking Politics Varanasi उत्तर प्रदेश 

#Breaking : Varanasi की विकास यात्रा में सोमवार एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है- PM Modi

Varanasi : दीपावली से पहले पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को 614 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं की सौगत देंगे। इसके लिए रविवार को कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों में प्रशासनिक अधिकारी लगे थें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को सुबह 10.30 बजे वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं की कुल लागत 614 करोड़ रुपये है। आयोजन के दौरान प्रधान मंत्री इन परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बात भी करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

इससे पूर्व रविवार की शाम करीब सात बजे नरेंद्र मोदी अपने ट्वीटर हैंडल पर इस आयोजन की जानकारी दी। जारी पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि वाराणसी की विकास यात्रा में कल (सोमवार) एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है। सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा। इनमें कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं।

उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाएं

उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं में सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों के संरक्षण और संरक्षण के लिए बुनियादी सुविधाओं की सुविधा, बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन के कृषि उपज गोदाम, आईपीडीएस चरण दो, एक आवास शामिल हैं। सम्पूर्णानंद स्टेडियम, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य में खिलाड़ियों के लिए, 105 आंगनवाड़ी केंद्रों और 102 गौ आश्रय केंद्र शामिल है।

ये भी प्रस्तावित

आयोजन के दौरान, प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट और खिड़किया घाट के पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वार्डों के पुनर्विकास, बेनियाबाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पार्किंग सुविधा, उन्नयन सहित परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल, शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों का विकास भी कार्यक्रम में प्रस्‍तावित है।

error: Content is protected !!