Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

गलत रास्ता चिन्हित करने पर दस्तावेजों के साथ बुलाया गया : गंदगी करने वाले दुकानदारों से कराई गई सफाई, रोड कब्जा करने वालों पर कार्रवाई

Om Prakash Chaudhari

Varanasi : अपर नगर आयुक्त द्वितीय सुमित कुमार के निर्देश पर नगर निगम प्रवर्तन दल ने का अभियान जारी है। सुंदरपुर स्थित राजेंद्र विहार कॉलोनी में रोड कब्जा कर मार्ग अवरुद्ध किए जाने की शिकायत पर अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुंची टीम ने सड़क किनारे अवैध रूप से बनाई गई झुग्गी हटवाते हुए दोबारा झुग्गी मिलने पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी। दुर्गाकुंड मंदिर के मेन गेट पर फूल विक्रेताओं द्वारा अतिक्रमण और गंदगी किए जाने पर दुकानदारों को रोड से हटवा कर उन्हीं से सफाई भी करवाया गया।

चितईपुर थाना क्षेत्र में कॉलनाइजर द्वारा गलत जगह से मार्ग चिन्हित करने की शिकायत पर पहुंची टीम ने कॉलनाइजर को चेतावनी देते हुए जांच के लिए जमीनी दस्तावेजों के साथ नगर निगम राजस्व कार्यालय बुलाया। सिगरा से साजन तिराहा होते हुए रथयात्रा, कमाक्षा, भेलुपुर, रवींद्रपुरी, सामनेघाट, लंका, नवादा, सुंदरपुर, भिखारिपुर, चितईपुर, बीएलडब्ल्यू, महमूरगंज, सिगरा आदि मार्गों में प्रवर्तन दल द्वारा प्रतिबंधित पॉलिथीन के थैले, गंदगी और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए रोड और रोड के दोनों पटरियो को अतिक्रमण मुक्त कर लगभग दो गाड़ी अतिक्रमण समान जब्त किया।

गंदगी करने वाले दुकानदारों से सफाई भी करवाया गया। मार्ग में दुकानदारों द्वारा प्रतिबंधित पॉलिथीन के थैले इस्तेमाल करते हुए दिखने पर पॉलिथीन के थैले जब्त कर सभी दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। नगर निगम प्रवर्तन दल ने गुरुवार के अभियान में 30800 रुपये जुर्माना वसूला।

You cannot copy content of this page