Breaking Crime Health Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

SSPG हॉस्पिटल में एडमिट पांच महीने की बच्ची की मौत का मामला : कार्रवाई के लिए पुलिस और CMO से शिकायत, पिता ने लगाया संगीन आरोप, पढ़ें तहरीर में क्या लिखा है

Varanasi : शिवप्रसाद गुप्ता मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती पांच माह के बच्ची की शुक्रवार की शाम मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल कर्मचारियों और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस के बीच-बचाव पर मामला शांत हुआ। शनिवार को परिजनों ने कोतवाली थाना में लापरवाही के कारण बच्ची की मौत के मामले में तहरीर देकर मुकदमा कायम कराने की मांग की। सीएमओ ऑफिस में भी शिकायत किया।

शिवपुर में रहने वाले कमलेश कुमार की पांच माह की पुत्री का स्वास्थ्य खराब होने पर उसे 21 अप्रैल को एसएसपीजी मंडलीय हॉस्पिटल वाराणसी में भर्ती कराया गया। इलाज चल रहा था। मृतक बच्ची के पिता कमलेश कुमार ने बताया कि बच्चे का स्वास्थ्य धीरे-धीरे ठीक होने लगा था लेकिन 29 अप्रैल की शाम नर्स ने बच्ची को कोई इंजेक्शन लगाया जिसके बाद बच्ची का पूरा शरीर काला पड़ गया।

घबराकर बच्चे की मां ने नर्स को बताया लेकिन तबतक काफी देर हो चुका था। बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत से दुखी और नाराज परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा कर हंगामा कर दिया। पुलिस के बीच-बचाव पर मामला शांत हो गया। शनिवार को बच्ची के पिता कमलेश कुमार ने कोतवाली थाने में तहरीर देकर लापरवाही के कारण हुई मौत के मामले में मुकदमा कायम कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाई करने की मांग की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी शिकायत किया।

कमलेश ने आरोप लगाया कि पिछले छह-सात दिनों में डॉक्टरों और नर्स की लापरवाही के कारण कई बच्चों की मौत हो चुकी है। वार्ड की नाइट ड्यूटी में रहने वाली नर्स का व्यवहार अच्छा नहीं था, बुलाने पर वह डांट कर भगा देती थी। पिता ने तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग की है।

शिकायती पत्र

You cannot copy content of this page