Breaking Crime Varanasi ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

मवेशी उठाए गए : रोड कराया गया खाली, प्रवर्तन दल की टीम ने कई शिकायतों का निस्तारण किया, 6000 रुपये जुर्माना वसूला गया

Om Prakash Chaudhari

Varanasi : अपर नगर आयुक्त द्वितीय समिति कुमार के निर्देश पर नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने साजन तिराहा, चंदुआ सट्टी, एक मॉल, फातमान रोड, मलदहिया चौराहा, लहुराबीर चौराहा, नाटीइमली चौराहा, रामापुरा और जैतपुरा तक अभियान चलाया। दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किए जाने पर उनका अतिक्रमीत समान जब्त करते हुए रोड और रोड की दोनों पटरीयो को टीम ने अतिक्रमण मुक्त करवाया। सभी ठेले-खमोचे वालों को सख्त हिदायत दिया गया कि यदि रोड या रोड के दोनों किनारे पर दोबारा अतिक्रमण करते हुए मिले तो जुर्माना भी वसूला जाएगा। अभियान के दौरान टीम द्वारा कुछ दुकानदारों द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले इस्तेमाल करते हुए दिखने पर जुर्माना भी वसूला गया।

जैतपुरा क्षेत्र अंतर्गत रोड कब्जा कर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत मिलने पर अतिक्रमण निरीक्षक संजय श्रीवास्तव और प्रभारी प्रवर्तन दल कर्नल राघवेंद्र नाथ मौर्य ने टीम के साथ मौके पर पहुंच कर अतिक्रमणकर्ता महिलाओं द्वारा रोड कब्जा कर अतिक्रमण किए जाने पर मौजूद महिलाकर्मी द्वारा बलपूर्वक गली में मौजूद सभी अतिक्रमण को हटाकर सामान जब्त करते हुए सख्त हिदायत दिया गया। प्रवर्तन दल के जाते ही अतिक्रमणकर्ता महिला और शिकायतकर्ता के बीच उक्त प्रकरण को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस प्रकरण में जैतपुरा थाने में मुकदमा कायम हुआ।

अतिक्रमण प्रभारी अमित शुक्ला के निर्देश पर चितईपुर में अवैध तरीके से कब्जा किए गए लोगों से खाली कराए गए जमीन पर दोबारा उक्त लोगों द्वारा कब्जे की नीयत से बाउंड्री वॉल होने की शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंच कर दल ने शिकायत निस्तारित किया। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह, फार्मासिस्ट अमरनाथ द्विवेदी और उनकी टीम की उपस्थिति में दल ने राजाबाजार और नदेसर क्षेत्र में अवैध पशुपालन व डेयरी के खिलाफ अभियान चलाते हुए कुल सात गायें जब्त कर कांजी हाउस भिजवाया। बुधवार को अभियान के दौरान नगर निगम प्रवर्तन दल ने 6000 रुपये जुर्माना वसूला।

You cannot copy content of this page