Health Varanasi 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने योग किया : रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया, बोले कमांडेंट- योगा तन-मन, अंतरात्मा को मजबूत और पवित्र बनाता है

Varanasi : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 95 बटालियन के जवानों ने सारनाथ संरक्षित स्मारक उत्खनित धमेख स्तूप परिसर में एक दिनी योग शिविर लगाया। कमांडेंट अनिल कुमार के निर्देशन में योग प्रशिक्षक योगेश्वर महाराज ने सभी जवानों और अधिकारियों को अनुलोम, विलोम, कपालभाति, भ्रामरी, सिथली आदि प्राणायम कराया।

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइन योगा दिवस 21 जून काउंटडाउन के रूप में शिविर का आयोजन किया गया था। कमांडेंट अनिल कुमार ने सभी जवानों को योग करने के लिए प्रोत्साहित किया। जवानों ने रैली निकालकर सारनाथ के आसपास इलाके में सभी को योग करने के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम में द्वितीय कमान अधिकारी नितिंद्र नाथ, सुरेश कुमार मिश्रा, उप कमांडेंट महेंद्र मिश्रा, उमाकांत ओझा, वाहिनी के तमाम ऑफिसर औप जवान इस दौरान मौजूद थे।

सारनाथ पुरातत्व विभाग से पीके त्रिपाठी (जेआरटीऐ), जे राजू (जेआरसीऐ) और महेंद्र कुमार मिश्रा (उप कमांडेंट 95 बटालियन) ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

You cannot copy content of this page