Breaking Lucknow Politics Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

CM Yogi ने Varanasi में किया दर्शन-पूजन : जुलाई में PM Modi के आने का संकेत देते हुए बोले- सभी विभाग प्लान बना लें, केंद्रीयकृत रसोई और चाइल्ड केयर सेंटर का जायजा लेने पहुंचे

Varanasi : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिनी दौरे पर शनिवार को बनारस पहुंचे। पुलिस लाइन से वह सर्किट हाउस गए। हेलीपैड पर सीएम का स्‍वागत प्रशासनिक अधिकारियों और BJP नेताओं ने किया। सर्किट हाउस में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ दरबार में दर्शन-पूजन किया।

समीक्षा बैठक के दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस और राजस्व विभीग जनता का विश्वास जीते। सर्वाधिक शिकायतें इन्हीं विभागों से जुड़ी होती है। टालमटोल न कर समस्या का निदान करें। निगम में शामिल हुई पंचायतों के विकास के लिए ठोस प्लान बनें। कार्य जमीन पर दिखे ताकि लोगों को शहर का हिस्सा बनने का एहसास हो, खानापूर्ति न हो। बराबर इसकी मानीटरिंग मैं स्वयं करूंगा।

कहा, आगे गड़बड़ी मिली तो ठीक नहीं होगा। पंचायतों में बने सचिवालय का लाभ जनता को मिलना चाहिए। सिर्फ सचिवालय लिखकर इस कार्य को इतिश्री न समझा जाए। संचारी रोग नियंत्रण को अभियान के रूप में चलाया जाए। कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान पुलिस की अबतक की कार्पप्रणाली को ठीक बताते हुए आगे भी इसी जज्बे के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। ट्रैफिक व्यवस्था को प्लान बनाकर ठीक करने के निर्देश दिए।

कहा, अराजकतत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जमीन कब्जा करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। जेल भेजा जाए। विकास कार्यो का प्रजेंटेशन डीएम, कानून व्यवस्था का पुलिस कमिश्नर व बड़े प्रोजेक्ट का कमिश्रर ने दिया।

मुख्यमंत्री ने जुलाई में PM Modi के आने का संकेत देते हुए कहा कि सभी विभाग प्लान बना लें। समयबद्ध कार्य को पूर्ण करा लें। कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो। पूर्ण परियोजनाएं जनता के हवाले हो तो सुखद अनुभव करें।

भीम नगर स्थित चाइल्ड केयर सेंटर का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान निरीक्षण भी किया। उन्होंने वहां मौजूद बच्चों और उनके परिजनों से उनका कुशलक्षेम भी जाना। बच्चों को उपहार भी वितरित किए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने डायरेक्टर डॉ. सत्यजीत प्रधान से यहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

वर्तमान में यहां पर कुल 18 बच्चे एडमिट हैं। इसके अलावा केंद्रीयकृत रसोई का निरीक्षण करने के बाद वह काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए रवाना हो गए। रात को कालभैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे। CM Yogi ने मंदिर परिसर में स्थित अन्नक्षेत्र का जायजा भी लिया। आवश्यक निर्देश दिए।

You cannot copy content of this page