Breaking Politics Varanasi उत्तर प्रदेश ऑन द स्पॉट पूर्वांचल 

CM Yogi ने किया दर्शन-पूजन : काल भैरव मंदिर और श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे, बच्चे को अच्छा पढ़ने, खूब बढ़ने का आशीर्वाद दिए, दशाश्वमेध प्लाजा का जायजा लिए

Varanasi : दो दिनी दौरे पर वाराणसी आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की रात श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। मंदिर के अर्चक ने बाबा का विधि-विधान से षोडशोपचार पूजन कराया। दर्शन-पूजन के बाद सीएम निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा का जायजा लेने पहुंचे।

इससे पहले सीएम डीएवी कॉलेज में आयोजित चौरी चौरा चौरी- चौरा : अपराजेय समर कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम ने कालभैरव दरबार में मत्था टेका। विधि विधान से दर्शन-पूजन के बाद बाहर निकले तो सीएम का बाहर इंतजार कर रहे अमित सिंह के बेटे राजवीर सिंह को आटोग्राफ के साथ अच्छा पढ़ो, खूब बढ़ो का आशीर्वाद दिया।

बाबा काल भैरव के दर्शन-पूजन के बाद सीएम सीधा विश्वनाथ दरबार गए। विधि-विधान से षोडशोपचार पूजन किया। दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के गंगा की ओर बने भैरव प्रवेश द्वार पर पहुंचे। घाट किनारे बन रहे रैंप बिल्डिंग और पुराने एसपीएस के डिमोलिशन के काम को देखा। अधिकारियों से इन दोनों काम के पूरा होने की जानकारी ली।

कहा कि परिसर में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था और भी बेहतर की जाए ताकि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु धाम से एक अलग अनुभव लेकर जाएं। इसके बाद सीएम दशाश्वमेध प्लाजा का निरीक्षण करने पहुंचे। काशीवासी उनका बेसब्री से इंतजार करते दिखे। सीएम ने भी हाथ हिलाकर मुस्कुराते हुए सभी का अभिनंदन किया।

सीएम इसके बाद खिड़किया घाट और रिंग रोड फेज दो सहित अन्य परियोजनाओं का स्थलीय जायजा लेंगे। इस दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे। सीएम सर्किट हाउस में रात विश्राम कर अगले दिन सुबह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

You cannot copy content of this page