Varanasi उत्तर प्रदेश धर्म-कर्म 

#Photos : बाबा दरबार में CM Yogi : काशी पुराधिपति से लिया आशीर्वाद, विश्वनाथ धाम का किया निरीक्षण, बोले- मकराना मार्बल की चमक से भव्य दिख रहा परिसर

Varanasi : बनारस दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की रात्रि समीक्षा बैठक करने के बाद बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का विधि विधान से दर्शन पूजन किया। सीएम ने बाबा विश्वनाथ से प्रदेशवासियों के स्वस्थ रहने की मंगल कामना की। इससे पहले सीएम ने काल भैरव मंदिर में भी विधिवत दर्शन पूजन किया। 

बाबा दरबार मे सीएम ने दर्शन-पूजन करने के पश्चात श्री काशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण किया। सीएम करीब 9:15 बजे ज्ञानवापी के पास बने भव्य प्रवेश द्वार से प्रवेश कर मंदिर परिसर के पश्चिमी द्वार पर पहुंचे। गर्भगृह में जाकर बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया और बाबा विश्वनाथ से जन कल्याण की कामना की।

पूजन के पश्चात उन्होंने निर्माण कार्य की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद मंदिर परिसर में लग रहे मकराना मार्बल को देखा। उन्होंने कहा कि इसकी चमक से बाबा का दरबार और भव्य दिख रहा है। मंदिर परिसर के निरीक्षण के पश्चात मंदिर चौक होते हुए मुमुक्षु भवन और स्प्रिचुअल बुक स्टोर के भवनों को भी देखा। इसके बाद मंदिर चौक परिसर में लग रहे ग्रेनाइट पत्थर ओं और उसकी बन रही सीढ़ियों का भी निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि कॉरिडोर के निर्माण के साथ-साथ मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य भी शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, मंत्री अनिल राजभर, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखिलेश मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर विनोद कुमार सिंह, तहसीलदार कर्मेन्द्र कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page